बच्चियों की सुरक्षा हेतु उपाय के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर ईमेल किया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र हमारे देश में आपराधिक घटनाओं में लगातार वृद्धि होना कोई बड़ी बात नहीं है क्योंकि आज भी भारत के लचर कानून व्यवस्था एवं लचर एवं लंबी कानूनी प्रक्रिया से लोगों में भय का माहौल ही नहीं रहता है। देश में बढते बलात्कार की घटनाओं के लिए लोगों में भय का नहीं होना एक बहुत बड़ा कारण है।
16 दिसंबर 2012 के दिल्ली निर्भया कांड के दोषियों को फांसी की सजा देने में सात साल लग गए तथा देश के कच्चे कानून की वजह से बालिग़ की हरकत करने वाले नाबालिग अभी भी खुले आम घुम रहा है।
ऐसी स्थिति में मनुष्य रूपी भेड़ियों से अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए हमें खुद पहल करनी होगी।

अपने को सुरक्षित रखने के लिए एक ऐसे डिवाइस या चिप विकसित करने के लिए धनबाद के सामाजिक कार्यकर्ता एवं केन्द्रीय उपाध्यक्ष मानव अधिकार अपराध एवं भ्रष्टाचार विरोधी संगठन के कुमार मधुरेन्द सिंह ने माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को पत्र लिखकर ईमेल किया है जिसमें उन्होंने तीन चार साल के बच्चियों से लेकर युवतियों को चूड़ी या कड़े के रूप में चिप लगे हुए उपलब्ध कराने के लिए विचार करने की गुजारिश की है ताकि आपातकाल में उसका अलार्म नजदीकी थाने या परिवार के किसी सदस्य को संदेश चला जाए उसके लोकेशन को बताते हुए।
उन्होंने इस पत्र की प्रति झारखंड के मुख्यमंत्री, उपायुक्त, धनबाद, वरीय पुलिस अधीक्षक, धनबाद सहित सामाजिक संगठन के पदाधिकारियों को भी दी है ।
कुमार मधुरेन्द सिंह लगातार धनबाद की समस्याओं सहित आमजनमानस के हित के लिए सोशल मीडिया एवं न्यूज पोर्टल पर सक्रिय रहते हैं एवं लगातार सफल भी होते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed