नौजवान कमिटी द्वारा ईद-उल-मिलादुन्नबी को सादगी से मनाने का एलान

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में सभी मजहबों के लोगों के द्वारा त्योहारों को सरकार के गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाया जा रहा है।
उसी कड़ी में आज 28-10-2020 को नौजवान समिति,पुराना बाजार,धनबाद के कोर कमिटी की बैठक इस्लाम धर्म के आखिरी संदेशवाहक हज़रत मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर मनाया जाने वाला त्योहार ईद-उल-मिलादुन्नबी के संबंध में पुराना बाज़ार स्थित चन्द्रकला होटल में हुई। बैठक की जानकारी देते हुए नौजवान कमिटी के संस्थापक सदस्य सोहराब खान एवं इमरान अली ने बताया कि 30-10-2020 शुक्रवार को हमारे नबी मोहम्मद साहब का जन्मदिन है जिसे हम लोग हर साल पूरे हर्षोल्लास के साथ मानते आए है और नौजवान कमिटी पुराना बाज़ार द्वारा पिछले सात वर्षों से रांगाटांड श्रमिक चौक के पास श्रद्धालुओं के लिए भव्य मंच बना कर स्वागत किया जाता रहा है एवं नौजवान कमिटी अपनी सेवा देता आया है परन्तु इस साल वैश्विक महामारी कोरोना के प्रकोप को देखते हुए इस बार ईद-उल-मिलादुन्नबी के मौके पर नौजवान कमिटी अपनी गतिविधियों से दूर रहेगा एवं कोरोना को ले कर सरकार के गाइडलाइन का पालन करते हुए मोहम्मद साहब का जन्मदिन सादगी के साथ मनाने का निर्णय लिया गया है। सोहराब खान एवं इमरान अली ने धनबाद के मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की के इस बार मोहम्मद साहब का जन्मदिन का त्यौहार ईद-उल-मिलादुन्नबी सादगी के साथ मनाए और किसी तरह की जुलूस ना निकालें एवं भीड़-भाड़ में शामिल ना हों एवं सरकार के गाइडलाइन का पालन करें और कोरोना के विरुद्ध जंग में सरकार एवं जिला प्रशासन का सहयोग करें। सोहराब खान ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध जंग में हम हिंदुस्तानी जीतेंगे और खुदा ने चाहा तो इन्शाअल्लाह अगले साल बड़ी धूमधाम से ईद-उल-मिलादुन्नबी एवं दूसरे त्यौहार मनाएंगे ।
इस महत्वपूर्ण बैठक में नौजवान कमिटी के संस्थापक सदस्य सोहराब खान,इमरान अली,मो०ताजुद्दीन,मो०सलाउद्दीन, मो०अफ़ज़ल अंसारी, हुमायूँ रज़ा, मो०अफसर, गुलाम मुरसालिन,हाज़ी इमरान,मो०मुबारक़ अंसारी,फ़िरोज़ अली,आरिफ अली सहित नौजवान कमिटी पुराना बाज़ार के कोर कमेटी के सभी सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed