जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अनुपालन प्रतिवेदन की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा

0

– माननीय उच्चतम न्यायालय एवं सरकार के निर्देशों का हो अनुपालन

– सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं

– ब्लैक स्पॉट पर विस्तृत रिपोर्ट देने का एनएचएआइ को दिया निर्देश

– भीड़भाड़ वाले इलाके में पार्किंग व्यवस्था के लिए बनाए दीर्घकालिक योजना

– बैंक मोड़ से पूजा टॉकीज तक बने कमर्शियल कंपलेक्स के नक्शा की मांगी रिपोर्ट

उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को समाहरणालय के सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई।

इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि सड़क सुरक्षा को लेकर माननीय उच्चतम न्यायालय एवं राज्य सरकार के निर्देशों को कोई भी हल्के में नहीं लें और उसका अनुपालन सुनिश्चित करें। सड़क सुरक्षा के संबंध में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने एनएच-2 एवं एनएच-32 पर स्थित सभी ब्लैक स्पॉट के बारे में विस्तृत रिपोर्ट उपलब्ध कराने तथा वहां दुर्घटना रोकने के लिए उठाए गए कदमों पर विस्तृत ब्यौरा देने का निर्देश एनएचएआइ पदाधिकारियों को दिया।

जिले के सभी मुख्य सड़कों से जुड़ने वाली लिंक रोड के जंक्शन पॉइंट से 20 मीटर पहले गति अवरोधक लगाने के लिए उपायुक्त ने आरईओ को शीघ्र एस्टीमेट बनाने का निर्देश दिया।

शहर के 16 चिह्नित स्थानों पर ट्रैफिक लाइट सिगनल सिस्टम लगाने के लिए नगर निगम को नए सिरे से प्रक्रिया को प्रारंभ करने, श्रमिक चौक गोलंबर का व्यास कम करने के लिए नगर आयुक्त, पथ निर्माण विभाग एवं ट्रैफिक डीएसपी को श्रमिक चौक का निरीक्षण करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने बैंक मोड़, सिटी सेंटर, कोर्ट मोड़ सहित अन्य भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में पार्किंग व्यवस्था के लिए दीर्घकालिक योजना बनाने का निर्देश दिया।

बैंक मोड़ से पूजा टॉकीज तक बने कमर्शियल कंपलेक्स के नक्शा की होगी जांच

उपायुक्त ने माडा के प्रबंध निदेशक को बैंक मोड़ से लेकर पूजा टॉकीज तक बने कमर्शियल भवनों के नक्शा की जांच करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने जांच कर जिन शर्तों का उल्लंघन हुआ है, उसकी विस्तृत रिपोर्ट एक सप्ताह में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक (यातायात) को निरंतर अभियान चलाकर शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने, वाहनों में अस्पष्ट तथा फैंसी नंबर प्लेट लगाने वाले, बिना हेलमेट और सीट बेल्ट एवं मास्क नहीं लगाकर वाहन चलाने वालों के विरुद्ध अभियान चलाने का निर्देश दिया।

बैठक में उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह, नगर आयुक्त श्री सत्येंद्र कुमार, अनुमंडल दंडाधिकारी श्री सुरेंद्र कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी श्री ओम प्रकाश यादव, माडा के प्रबंध निदेशक श्री दिलीप कुमार, अंचल अधिकारी धनबाद श्री प्रशांत कुमार नायक, डीएसपी (सीसीआर) श्री जगदीश प्रसाद, एनएचएआइ दुर्गापुर के मैनेजर टेक्निकल श्री अनंत लाल, एनएचएआइ बरवाअड्डा से खैरातुंडा के प्रोजेक्ट डायरेक्टर श्री सुधीर कुमार, आरसीडी के असिस्टेंट इंजीनियर श्री जितेंद्र सिंह, स्टेट हाईवे अथॉरिटी ऑफ झारखंड के प्रमुख अभियंता श्री एमके वर्मा एवं श्री सरफराज अहमद, आरईओ के श्री रामाशीष राय व अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed