Amitabh Bachchan के परिवार के इन सदस्यों से आज तक आपकी नहीं हुई होगी मुलाकात, इनसे मिलिए पहली बार

0

आपको बता दें कि अमिताभ के पिता हरिवंश जी ने दो शादियां की थीं. हरिवंश राय की पहली पत्नी का नाम श्यामा था जिनसे उन्हें कोई संतान नहीं हुई थी जिसके बाद उन्होंने तेजी से शादी की जिनसे अमिताभ और अजिताभ का जन्म हुआ था.

बिग बी यानी अमिताभ बच्चन के बारे में तो हम सभी ने काफी कुछ सुन और पढ़ रखा है. यही नहीं अमिताभ बच्चन के परिवार के कई और मेंबर्स जैसे बेटे अभिषेक, बेटी श्वेता सहित जया और ऐश्वर्या के बारे में भी हम जानते ही हैं. लेकिन अमिताभ के इन फैमिली मेंबर्स के अलावा भी कई ऐसे सदस्य हैं जिनके बारे में लोगों को कम ही पता है. आइए नज़र डालते हैं अमिताभ बच्चन के फैमिली ट्री पर…

अमिताभ के दादाजी और दादी का नाम- लाला प्रताप नारायण श्रीवास्तव और सरस्वती देवी था. इनके चार बच्चे हुए बिट्टन, भगवानदेई, हरिवंश राय और शालिगराम. अमिताभ की बुआ और हरिवंश राय की बड़ी बहन भगवानदेई के बेटे-बहु का नाम रामचंदर और कुसुमलता है और इनके चार बच्चे हैं जिनका नाम अशोक, किशोर, अनूप और अरुण है.

आपको बता दें कि अमिताभ के पिता हरिवंश जी ने दो शादियां की थीं. हरिवंश राय की पहली पत्नी का नाम श्यामा था जिनसे उन्हें कोई संतान नहीं हुई थी जिसके बाद उन्होंने तेजी से शादी की जिनसे अमिताभ और अजिताभ का जन्म हुआ था. अमिताभ के भाई अजिताभ के चार बच्चे हैं जिनके नाम भीम, नम्रता, नैना और नीलिमा हैं.

आपको बता दें कि अमिताभ के चाचा और हरिवंश राय बच्चन के छोटे भाई शालिगराम के भी एक बेटा है जिसका नाम धर्मेन्द्र है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमिताभ के चाचा के बेटे धर्मेंद्र इनदिनों सपरिवार देहरादून में रहते हैं.

सौजन्य एबीपी न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed