उपायुक्त की अध्यक्षता में भू-अर्जन से संबंधित शिकायत निगरानी समिति की बैठक आयोजित

0

उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह की अध्यक्षता में आज भू-अर्जन से संबंधित शिकायत का निराकरण करने के लिए गठित शिकायत निगरानी समिति की पहली बैठक आयोजित की गई। समिति का गठन बीसीसीएल ने भू-अर्जन, कॉल बैरिंग एक्ट या राष्ट्रीयकरण द्वारा मिले भूखंड या नियोजन से संबंधित समस्या का निराकरण करने के लिए किया गया है।

बैठक में झरिया विधायक के प्रतिनिधि ने बस्ताकोला में मौजा 140, खाता नंबर 54 प्लॉट नंबर 314 रकबा 180.45 एकड़ का मामला उठाया।उन्होंने समिति को अवगत कराया कि इस भूखंड के 5.54 एकड़ में 1985-86 में 56 आदिवासियों को बंदोबस्ती पर्चा दिया है। बावजूद इसके वहां आउटसोर्सिंग कंपनी द्वारा खनन गतिविधि की जा रही है।

इस पर उपायुक्त ने इस मामले की विस्तृत जांच करके जांच प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया। बैठक में अन्य 5-6 आवेदनों पर चर्चा की गई।

बैठक में उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह, उप समाहर्ता भूमि सुधार श्री सतीश चंद्रा, माननीय सांसद धनबाद के प्रतिनिधि श्री हरि प्रकाश लाटा, माननीय सांसद गिरिडीह के प्रतिनिधि श्री गिरधारी महतो, माननीय विधायक धनबाद के प्रतिनिधि श्री बालमुकुंद राम, माननीय विधायक बाघमारा के प्रतिनिधि श्री मनीष कुमार, माननीय विधायक झरिया के प्रतिनिधि श्री सूरज सिंह, प्रखंड प्रमुख धनबाद श्री भानु प्रताप, प्रखंड प्रमुख बाघमारा श्रीमती मीनाक्षी रानी गुड़िया, बीसीसीएल के श्री बी के लाल उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed