धनबाद के बैंक मोर में बुधवार की रात को झांझरिया कंप्यूटर नामक दुकान में आग लग गई।

0

धनबाद के एक प्रसिद्ध कंप्यूटर शॉप में बुधवार रात आग लगने से 50 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति जल गई। यह घटना बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात करीब 12.30 बजे सामने आई और सुबह करीब 3.30 बजे आग पूरी तरह से बुझा दी गई।

यह घटना धनबाद जिला मुख्यालय से तीन किमी से कम दूरी पर बैंक मोर इलाके में स्थित झरिया कंप्यूटर में हुई।

दुकान से धुआं निकलते देख पड़ोसियों ने इसकी सूचना दुकान मालिक विकास झझारिया को दी। उन्होंने बैंक मोर चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया को सूचित किया, जिन्होंने लगभग 1.38 बजे बैंक मोर पुलिस स्टेशन और जिला अग्निशमन सेवा को फोन किया।

बैंक मोर इलाके की एक कंप्यूटर शॉप में आग लगने की यह दूसरी घटना है। पिछले महीने इसी तरह की एक घटना बैंक मोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत तिवारी गली में सात कंप्यूटरों की दुकान में हुई थी जो झझारिया कंप्यूटर से 500 मीटर से कम दूरी पर है।

बैंक मोर चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया ने गुरुवार को टेलीग्राफ ऑनलाइन से बात करते हुए कहा, “मुझे कंप्यूटर की दुकान के मालिक विकास झझारिया से सुबह करीब 12.45 बजे एक कॉल मिली, जिसमें फायर सर्विस और पुलिस को सूचित करने के लिए मदद मांगी गई थी। फायर सर्विस और पुलिस को सूचित किया। ”

उन्होंने यह भी कहा कि दो घंटे के ऑपरेशन के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया।

झझरिया कंप्यूटर के एक कर्मचारी ने कहा, “आग में बड़ी संख्या में कंप्यूटर, लैपटॉप और सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गए। हम आग लगने के संभावित कारण के रूप में शॉर्ट सर्किट की आशंका जता रहे हैं। ”

विशेष रूप से, झझरिया कंप्यूटर के मालिक, विकास झझारिया, बैंक के तीन अन्य कंप्यूटर व्यापारियों के साथ, और अधिक इलाके के लोगों ने 29 नवंबर को प्रतिबंधित संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया के नाम पर अपने मोबाइल फोन पर 50 लाख रुपये की जबरन वसूली की थी। ।

अग्निशमन अभियान का विवरण देते हुए, जिला अग्निशमन अधिकारियों, सुरेंद्र यादव ने कहा, “हमें लगभग 1.38 बजे आग लगने की सूचना मिली और तुरंत साइट पर एक फायर टेंडर भेजा, लेकिन धीरे-धीरे दो और फायर टेंडर भेजे और अग्निशमन कार्य पूरा हो गया। दो घंटे में।”

यादव ने बताया, “हमारे एक फायर टेंडर कंप्यूटर की दुकान के पास सड़क के किनारे स्थित एक नाले में फंस गया था क्योंकि यह इलाका काफी भीड़भाड़ वाला है और हमें एक क्रेन लाना पड़ा।” सामना करना पड़ा यादव ने बताया, “हमारे एक फायर टेंडर कंप्यूटर की दुकान के पास सड़क के किनारे स्थित एक नाले में फंस गया था क्योंकि यह इलाका काफी भीड़भाड़ वाला है और हमें एक क्रेन लाना पड़ा।” अग्निशमन कार्य करने के लिए दुकान के लोहे के शटर के गेट को काटने में कठिनाई का सामना करना पड़ा। यादव ने कहा, ” हमें अभी तक दुकान के मालिक से नुकसान के अनुमान के बारे में कोई लिखित ब्योरा नहीं मिला है, उन्होंने कहा कि वह खुद अग्निशमन अभियान की निगरानी के लिए मौजूद थे।

सौजन्य द टेलीग्राफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed