धनबाद चैम्बर ऑफ काॅमर्स,पार्क मार्केट,हीरापुर के सदस्यों द्वारा पार्किग को लेकर आवश्यक बैठक कर पार्किग की सुदृढ़ मांग

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कभी धनबाद शहर के एकमात्र पार्क के रूप में मशहूर चिल्ड्रेन पार्क जो हीरापुर में था,उसकी स्थिति आज डम्पिंग पार्क की हो गयी है। लेकिन उस जगह में पार्क मार्केट में आने वाले ग्राहकों एवं दुकानदारों के गाडिय़ों की पार्किंग होती है। धनबाद नगर निगम ने मार्केट तो बना दिया पर पार्किग की व्यवस्था नहीं दी। पैंतीस साल पुराने मार्केट के लिए पार्किग की कोई व्यवस्था नहीं हुई। अब अचानक उस पार्क को बनाने की बात हो रही है। पार्क की जगह पार्क बनना अच्छी पहल है पर इतने बड़े मार्केट क्षेत्र में पार्किग का होना और भी जरूरी है।
आज पार्किग के जरूरत को लेकर धनबाद चैंबर ऑफ काॅमर्स, पार्क मार्केट, हीरापुर के सभी दुकानदारों ने नगर निगम के कम्पैक्टर स्टेशन, हीरापुर में अध्यक्ष श्री संजीव चौरसिया के अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें सरकार से पार्किंग की व्यवस्था जल्द से जल्द करने की बात कही गई है। वैकल्पिक व्यवस्था होने तक पार्क में ही पार्किग की व्यवस्था बहाल रखने की मांग की जायेगी।
आज की बैठक में झारखंड मुक्ति मोर्चा के अखिल भारतीय व्यवसाय प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री अमितेश सहाय ने विशेष रूप से आकर व्यवसायियों के मांग को जायज बताते हुए कम्पैक्टर स्टेशन को मल्टीपल पार्किग में तब्दील करने के लिए सरकार से वार्ता करने का आश्वासन दिया। उन्होंने सरकार से चिल्ड्रेन पार्क के बनाने के प्रस्ताव को अच्छा बताया पर साथ ही साथ मार्केट क्षेत्र में पार्किग की पुख्ता व्यवस्था होने की जरूरत भी बताया।
आज की बैठक में सचिव श्री विनोद अग्रवाल, कोषाध्यक्ष मनीष रंजन, संरक्षक श्री हीरालाल साव,उपाध्यक्ष श्री विनोद भाटिया, श्री चोना साव, श्री नारायण कर्ण, प्रवीण खेतान सहित मार्केट के सभी सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed