जिला चैंबर की आवश्यक बैठक में लिए गए कई निर्णय

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

पिछले कुछ दिनों से धनबाद के व्यवसायियों के लिए एक के बाद एक समस्याएं लगातार आ रही हैं। ऐसे में व्यवसायियों को समस्याओं से सामना करने के लिए एकजुट होकर सामुहिक निर्णय लेने की जरूरत थी जिसे आज फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चैंबर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों एवं सदस्यों की अहम बैठक कर लिया गया।
आज फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चैम्बर ऑफ कॉमर्स की बैठक गंगोत्री इंटरनेशनल होटल, पुराना बाजार में जिला अध्यक्ष श्री चेतन गोयनका के नेतृत्व में संम्पन्न हुई। बैठक का संचालन जिला महासचिव श्री अजय नारायण लाल ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन कोषाध्यक्ष श्री श्याम नारायण गुप्ता ने किया।

आज की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर परिचर्चा हुई जिसमें नगर निगम द्वारा ट्रेड लाइसेंस रिनुअल एवं नए लाइसेंस बनाने के लिए होल्डिंग टैक्स की बाध्यता का विरोध किया गया। सभी ने नगर निगम से माँग किया है कि पूर्व की तरह ट्रेड लाइसेंस को होल्डिंग टेक्स से अलग रखा जाए और बिना किसी अतिरिक्त प्रावधानों को लगाए ट्रेड लाइसेंस रिनुअल और नया लाइसेंस बनाने का आदेश दिया जाए।
साथ ही साथ झारखंड प्रोफेशनल टैक्स को लेकर सरकार के द्वारा व्यवसायियों को नोटिस देकर उनपर कानूनी कार्रवाई करने की बात को तत्काल वापस लेने की मांग की है। सभी ने एक स्वर में कहा कि जब व्यवसायी जीएसटी देते हैं तो उन्हें प्रोफेशनल टैक्स देने के लिए बाध्य नहीं करना चाहिए।

डीवीसी द्वारा पूर्व की भांति फिर से पांच से सात घंटे और कभी-कभी दस घंटे बिजली काटने की तुगलकी फरमान का खुल कर विरोध किया गया। राज्य सरकार से माँग की गई कि ऐसी समस्याओं का तुरन्त निष्पादन करने की जरूरत है।

पिछले कुछ दिनों से धनबाद के व्यवसायियों को नक्सली संगठन पीएलएफआई एवं अन्य के तरफ से लगातार मिल रहे धमकियों से व्यवसायी दहशत में है। अभी तक प्रशासन के तरफ से कोई ठोस पहल नहीं की गई है जिससे व्यवसायी अन्होनी की आशंका से ससंकित हैं।

आज की बैठक में जिला अध्यक्ष श्री चेतन गोयनका, महासचिव श्री अजय नारायण लाल, कोषाध्यक्ष श्री श्याम नारायण गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष एवं संरक्षक श्री राजेश गुप्ता, संरक्षक श्री उदय प्रताप सिंह, वरीय उपाध्यक्ष श्री दीपक कुमार दीपू , श्री प्रमोद गोयल, श्री अमित साहू , श्री मनोरंजन सिंह , श्री प्रेम गंगेसरिया, श्री सचिन गुप्ता , श्री संजय माकन , श्री नितेश बजानिया , श्री घनश्याम नारनोली , श्री काली प्रसाद, श्री विजय शर्मा , श्री संजय लोधा , श्री यमेश त्रिवेदी , श्री बाबू नंद प्रसाद , श्री आरिफ सिद्दीकी , श्री दिनेश हेलिवाल , श्री राजेश अग्रवाल , श्री ए के ओझा , श्री शुभाशीष रॉय , श्री देवेन्द्र , मो०वसीम , श्री हरीश गंगवानी , श्री श्रीकांत सोंडिक , श्री नवीन शंकर केसरी के अलावे कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed