कोविड-‌19 प्रतिरोधी टीकाकरण का शुभारंभ

0

उपायुक्त ने स्वास्थ्यकर्मियों तथा पंजीकृत लाभुकों को शुभकामना देते हुए की हौसला अफजाई

टुंडी में 66, तोपचांची में 60 लाभुकों को दीया कोविड-19 प्रतिरोधी टीका

किसी लाभुक में नहीं दिखा प्रतिकूल प्रभाव

सोमवार से शेष बचे लाभुकों के लिए लगातार दोनों सेंटरों पर चलते रहेगा टीकाकरण

उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद, श्री उमा शंकर सिंह ने शनिवार को विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण के आगाज में शामिल धनबाद के तोपचांची एवं टुंडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण का लाभ लेने वाले लाभुकों का हौसला अफजाई करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी।

उपायुक्त ने बताया कि आज कोविड-19 प्रतिरोधी टीकाकरण का शुभारंभ जिले के टुंडी एवं तोपचांची सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया। टुंडी में 66 तथा तोपचांची में 60 लाभुकों को टीका लगाया गया।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण के बाद किसी भी लाभुक में किसी भी प्रकार का प्रतिकूल प्रभाव (एडवर्स ईफेक्ट) देखने को नहीं मिला। यह बहुत ही सकारात्मक एवं अच्छा संकेत है। इससे टीकाकरण को लेकर लोगों के मन में व्याप्त भ्रम और विभिन्न प्रकार की भ्रांतियां दूर होगी।

उपायुक्त ने कहा कि शेष बचे निबंधित लाभुकों के लिए सोमवार से दोनों सेंटरों पर टीकाकरण अभियान निरंतर चलता रहेगा।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों ने टीकाकरण के लिए अपना निबंधन कराया है, वे कंट्रोल रूम से प्राप्त सूचना के आधार या उनके मोबाइल फोन पर प्राप्त एसएमएस के अनुसार, तय समय एवं तिथि के अनुसार संबंधित स्वास्थ्य केंद्र में निश्चित रूप से पहुंचकर विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण में शामिल होकर और टीका लगाकर दूसरों के लिए प्रेरणादाई बने।

जिले में प्रथम कोविड-19 प्रतिरोधी टीका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, तोपचांची के सफाई कर्मचारी श्री धरंगी जी समेत अन्य लाभुकों को सम्मानपूर्वक लगाया गया। टीकाकरण के बाद सभी ने कहा कि किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई है। वे बिल्कुल स्वस्थ महसूस कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed