नक्सलियों के मांद में घुस शराब तस्कर को किया गिरफतार

0

नक्सलियों के मांद में घुस शराब तस्कर को किया गिरफतार
डा आर लाल गुप्ता लखीसराय
कहते हैं हिम्मत और जज्बा अथवा कर्त्तव्य के प्रति सजगता हो तो नामुमकिन कार्य भी सरल हो जाता। उक्त युक्ति को साबित करता जिले के नक्सल बाहुल्य थाना क्षेत्र पीरी बाजार के थानाध्यक्ष को उनके कार्यों से बिल्कुल साफ झलकता है।
बीते महीने से लागातार शराब कारोबारी, धंधेबाजों व शराबियों के विरुद्ध जो इनके द्वारा साकारात्मक कानूनन कदम उठाए गए हैं, जिससे दर्जनों लोगों को जेल की मुंह देखनी पड़ी और शराब से जुड़े लोगों के बीच हडकंप व दहशत का माहौल आया यह क्षेत्र के लोगों से छुपा नहीं है।
एक मुलाकात में पीरी बाजार थाना ध्यक्ष प्रजेश कुमार दूबे ने कहा था कि गैर कानूनी विचारों को बढ़ावा देने में शराब का अहम योगदान है जिसपर लगाम लगाने का मतलब हीं है गैर कानूनी वारदातों पर अंकुश लगाना। इसी प्राथमिकता के साथ उठाये गये कदम में यह कहावत भी चरितार्थ होती नजर आई कि” जब ईन्सान सोता है तो ईन्सानियत का रक्षक पुलिस जागती है।
सोमवार अठारह जनवरी को ठंढ और कुहरे के बजह से ईंनसानियत बेशक सोई थी,घर के दरवाजे ठिठुरते ढंढ के कारण बंद पड़े थे।शैतानियत जाग रही थी।और शैतानियत के फन कुचलने के लिए पीरी बाजार थाना की गाड़ी नक्सलियों के मांद की ओर कुच करती अपने मंज़िल पर पहुंच कटहरा निवासी सितो यादव के पुत्र पैरु यादव को पंद्रह लीटर महुआ शराब के साथ जहां गिरफ्तार किया वहीं करीब पांच सौ लीटर शराब बनाने के लिए उपयोग किये जाने वाले फुले महुआ को विनिष्ट किया।
थानाध्यक्ष प्रजेश ने बताया कि गिरफ्तार महुआ शराब कारोबारी के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करते हुए उन्हें लखीसराय जेल भेज दिया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed