केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा दिनांक 20 फरवरी, 2021 को नई दिल्ली में “मुशायरे” का आयोजन किया जाएगा

0


“मुशायरे” का विषय “एक भारत, श्रेष्ठ भारत” होगा

“मुशायरे” और “कवि सम्मेलन” हमारे देश की एक समृद्ध सांस्कृतिक विरासत है जो “विविधता में एकता” के ताने-बाने को मजबूत करती है: मुख्तार अब्बास नकवी

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय दिनांक 20 फरवरी 2021 को नई दिल्ली में “एक भारत, श्रेष्ठ भारत” विषय पर “मुशायरे” का आयोजन करेगा, जहां देश के नामी कवि अपनी रचनाएं पेश करेंगे।

श्री वसीम बरेलवी; श्रीमती शबीना अदीब; श्री मंजर भोपाली; श्री लोकप्रिय मेरठी; श्रीमती सबा बलरामपुरी; सुश्री नसीम निखत; श्रीमती मुमताज नसीम; कर्नल वी पी सिंह; श्री आलोक श्रीवास्तव; सरदार सुरेंद्र सिंह शाजर; श्री खुर्शीद हैदर; श्री अकील नोमानी; डॉ नैय्यर जलालपुरी; श्री सिकंदर हयात गड़बड़ जैसे सुप्रसिद्ध कवि एवं कवयित्रियाँ नई दिल्ली के जनपथ स्थित डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित होने वाले “मुशायरे” में श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करेंगे।

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहां कहा कि मुशायरे का आयोजन दिनांक 20 फरवरी 2021 को शाम चार से सात बजे तक किया जाएगा । प्रसिद्ध कवि “एक भारत, श्रेष्ठ भारत” और “आत्मनिर्भर भारत” के प्रति प्रतिबद्धता से भरी अपनी रचनाएं प्रस्तुत करेंगे।

श्री नकवी ने कहा कि “मुशायरा” और “कवि सम्मेलन” हमारे देश की एक समृद्ध सांस्कृतिक विरासत है जो “विविधता में एकता” के ताने-बाने को मजबूत करती है।

श्री नकवी ने कहा कि मुशायरे जैसे कार्यक्रमों से शांति का संदेश फैलेगा और समाज में सामाजिक समरसता और भाईचारा भी मजबूत होगा ।

श्री नकवी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम जहां एक ओर सामाजिक और सांस्कृतिक समरसता का संदेश देते हैं, वहीं दूसरी ओर यह कार्यक्रम युवा पीढ़ी को देश की कला, संस्कृति, शालीनता और शिष्टाचार की विरासत के प्रति जागरूक भी करते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed