धनबाद में हवाई सेवा के लिए बैंक मोड़ चैंबर ने झारखंड चैंबर को ज्ञापन सौंपा

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद में बहुप्रतीक्षित हवाई अड्डे की मांग में अब बैंक्मोड चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष को पत्र लिखकर अपनी बात कही है। धनबाद देश की कोयला राजधानी के रूप में मशहूर है तथा झारखंड की आर्थिक राजधानी भी है लेकिन विडंबना यह है कि अस्सी के दशक में दिल्ली, पटना एवं रांची के लिए वायुदूत द्वारा हवाई सेवा देने वाले शहर को हवाई अड्डे से वंचित रखा गया है जबकि देश के छोटे-छोटे जगहों के लिए हवाई सेवा काफी सालों से उपलब्ध है। धनबाद में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के औधोगिक संस्थानों के अलावे शिक्षण संस्थानें हैं जहाँ के लोगों के लिए यह आवश्यक सुविधा मुहैया कराने के लिए सरकार की नकारात्मक सोच उन्हें या धनबाद के लोगों के लिए किसी भी तरह से सही नहीं है। पंद्रह लाख की शहरी आबादी वाला औधोगिक शहर के लिए जनप्रतिनिधियों की खामियां उजागर करती है।

ऐसे में बैंक मोड़ चैंबर के अध्यक्ष श्री प्रभात सुरोलिया एवं सचिव श्री प्रमोद गोयल ने रांची में फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष श्री प्रवीण जैन को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें उन्होंने झारखंड चैंबर ऑफ काॅमर्स एवं उड्डयन मंत्रालय के पदाधिकारियों के साथ होने वाले बैठक में धनबाद की ज्वलंत मांग धनबाद का अपना हवाई अड्डा होने को लेकर बात उठायें तथा उन्होंने यह भी कहा है कि धनबाद के बलियापुर में 130 एकड़ जगह चिंहित भी किया गया था उसपर भी सरकार सोच सकती है। वहाँ आधुनिक हवाई अड्डा बनाया जा सकता है।
झारखंड चैंबर के कार्यालय में झारखंड चैंबर ऑफ काॅमर्स के अध्यक्ष श्री प्रवीण जैन, सचिव श्री राहुल मारू,उपाध्यक्ष श्री धीरज तनेजा, सह-सचिव श्री दीनदयाल बरनवाल एवं कोषाध्यक्ष श्री परेश गट्टानी तथा बैंक मोड़ चैंबर के तरफ से अध्यक्ष श्री प्रभात सुरोलिया, श्री दीपक कुमार एवं श्री संजय कथुरिया उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed