ब्रह्माकुमारी के प्रदर्शनी में अंत तक जुटे रहे लोग

0


डा आर लाल गुप्ता लखीसराय
जिले के सूर्यगढा प्रखंड अंतर्गत अमरपुर गंगा के तट पर माघ पूर्णिमा को लगने वाले पौराणिक व ऐतिहासिक मेले में ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के द्वारा लगाए गए फोटो प्रदर्शनी मेले में शुरू से अंत तक जिज्ञासुयों की भीड़ जुटी रही।
मालूम हो कि ब्रह्माकुमारी मतानुसार ईन्सान का जीवन व मरने के बाद का आत्मा के सफर को फोटो प्रदर्शनी के द्वारा समझाने के उद्देश्य से इस तरह की प्रर्दशनी लगाये जाते हैं।
जिसमें ब्रह्माकुमारी संस्था के सदस्यों के माध्यम से सात दिनों का गीता पाठशाला में आने का आमंत्रण के साथ शिव बाबा व ब्रह्मा बाबा के अन्योनोश्रय संबंध के तहत ईश्वरीय ज्ञान के बारे में जानकारी लेने को आमंत्रित की जाती है। जिन्हें इनके मतानुसार आत्मज्ञान का संबोधन दिया गया है।
इसके साथ हीं संस्था से संबंधित विभिन्न तरह के पुस्तकें भी रखी जाती है। जिन्हें निर्धारित शुल्क लेकर इच्छुक व्यक्तियों को दी जाती है।
प्रदर्शनी में बीके कविता बहन, बीके सीमा बहन, बीके पूनम बहन, बीके निशा बहन, बीके सुधीर भाई, बीके नागेश्वर भाई, बीके संजीव भाई, बीके रामप्रवेश भाई, बीके धर्मेंद्र भाई एवं बीके मिथिलेश भाई आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed