अपने छत पर पक्षियों के लिए पानी रखें

0
हरिहर नाथ त्रिवेदी
गर्मियों की शुरुआत हो गई है अब समय आ गया है कि अपने साथ साथ अन्य प्राणियों की भी सेवा की जाए। आपका एक छोटा सा प्रयास कई प्यासे पक्षियों एवं जीवो का प्यास बुझा सकती हैं। हमें सिर्फ इतना करना है कि अपने छत पर एक मिट्टी के बर्तन में पानी भरकर रख देना है एवं अन्य लावारिस घूमते हुए पशुओं को भी देखें तो उन्हें पानी पिलाने की सेवा प्रदान करनी है
  • गर्मी का आगाज हमें देखने को मिल रहा है। ऐसे हालात में न सिर्फ मनुष्य बल्कि पशु-पक्षी भी बेहाल है। ज्योतिष में कुछ उपाय बताएं गए है जिससे इस गर्मी में भी पुण्य लाभ कमाया जा सकता है। गर्मी के इस मौसम में घर के बाहर, छत पर या बालकनी में पक्षियों के लिए पानी जरूर रखना चाहिए, ताकि उन बेजुबान पक्षियों को भी पानी मिल सके। लेकिन क्या आप जानते हैं ज्योतिष के अनुसार भी पक्षियों को पाने पिलाने के बहुत से फायदे हैं। पशु पक्षियों को दाना और पानी पिलाने से भविष्य में आपके ऊपर आने वाली परेशानियां ये बेजुबान जानवर अपने ऊपर ले लेते हैं। इसके अलावा यह आपके ग्रह संबंधी दोषों को भी दूर करते हैं जिससे आपकी परेशानियां कम होने लगती है।

पक्षियों को पानी पिलाने के ये हो सकते हैं फायदे
-ज्योतिष के अनुसार पक्षियों को पानी पिलाने से आपकी कुंडली के 7 दोष समाप्त होते हैं।
-पक्षियों को पानी पिलाने से पितृदोष,वास्तु दोष मे कमी आती है और जीवन से परेशानियां कम होने लगती है।
-अगर नौकरी में लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो पक्षियों को पानी पिलाने से यह समस्या दूर होने लगती है।
– गर्मी में पक्षियों को पानी पिलाने का सबसे बड़ा फायदा आपके सेहत पर पड़ता है इससे आपकी सेहत अच्छी रहती है।
– अगर आपको कोई काम बहुत लंबे समय से रुका हुआ है या फिर किसी कानूनी विवाद में फंसे है तो इस उपाय से जल्द छुटकारा मिल जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed