सिंदरी शिव मंदिर स्वास्थ्य केंद्र में डाँक्टर के स्थायी प्रतिनियुक्ति के संबंध में सिविल सर्जन को पत्र, प्रति मुख्यमंत्री को

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद से सटे औधोगिक शहर के रूप में विख्यात सिंदरी टाउन में बुजुर्गों एवं महिलाओं के स्वास्थ्य जांच के लिए सिंदरी के समाजसेवी श्री सेवा सिंह ने धनबाद के समाजसेवी कुमार मधुरेन्द सिंह को पहल करने का आग्रह किया था जिसके फलस्वरूप कुमार मधुरेन्द सिंह ने उचित प्लेटफार्म पर अपनी बातों को रखा जिसके परिणामस्वरूप रेड क्राॅस सोसाइटी ने सिंदरी में जांच शिविर भी लगाया। जांच शिविर में 159 मरीजों की जांच की गई थी। शिविर की सफलता को देखते हुए धनबाद के सामाजिक कार्यकर्ता एवं केन्द्रीय उपाध्यक्ष मानव अधिकार अपराध एवं भ्रष्टाचार विरोधी संगठन एवं भारतीय रेड क्राॅस सोसाइटी के आजीवन सदस्य कुमार मधुरेन्द सिंह ने धनबाद के सिविल सर्जन को पत्र लिखकर ईमेल किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि शिव मंदिर से सटे स्वास्थ्य केंद्र में स्थायी रूप से चिकित्सक की पदस्थापना की जाये एवं साथ ही साथ ईसीजी एवं ब्लड शुगर जांचने का उपक्रम लगाये जाने से मरीजों की प्रारंभिक जांच में सुविधा होगी।
कुमार मधुरेन्द सिंह ने पत्र के द्वारा सिविल सर्जन डाॅ गोपाल दास जी से अपील भी की है कि वो अपने स्तर से स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सचिव, उपायुक्त एवं सदर अनुमंडल दंडाधिकारी से वार्ता कर जल्द से जल्द समाधान निकालने पर बल देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन झारखंड के लोगों के स्वास्थ्य के लिए सजग रहने को कृत संकल्पित हैं। ऐसे में स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध होने से सिंदरी में शिविर लगाने की आवश्यकता नहीं होगी तथा सिंदरी के समाजसेवी श्री सेवा सिंह के पहल पर अमल होने से लोगों को प्रारंभिक जांच के लिए भटकना नहीं पडेगा।
कुमार मधुरेन्द सिंह ने पत्र की प्रति माननीय मुख्यमंत्री झारखंड,माननीय स्वास्थ्य मंत्री, झारखंड,स्वास्थ्य सचिव, झारखंड,उपायुक्त, धनबाद, सदर अनुमंडल दंडाधिकारी, धनबाद,अधीक्षक एसएनएमएमसीएच धनबाद, श्री सेवा सिंह, समाजसेवी, सिंदरी, धनबाद को भी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed