उपायुक्त ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण

0

अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में मरीजों से किया गया विस्तार से विचार-विमर्श

सदर अस्पताल में कोविड जांच, टीकाकरण अभियान, ओपीडी एवं अन्य सेवाओं से संबंधित किये जा रहे कार्यों की समीक्षा हेतु उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह ने आज सदर अस्पताल का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने ओपीडी रजिस्टर की जांच की। कोविड जांच तथा टीकाकरण की प्रक्रिया का निरीक्षण किया। मरीजों से मिलकर सदर अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में विचार विचार विमर्श किया तथा कोविड जांच कराने आए हुए लोगों से धैर्य रखकर अपना जांच रिपोर्ट लेकर ही घर जाने का आग्रह किया।

जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव से बचाव हेतु ओपीडी में आने वाले प्रत्येक मरीज का कोविड जांच करने का निर्देश दिया गया है। निरीक्षण के क्रम में यह पाया गया कि कई मरीज कोविड जांच नही कराना चाहते हैं तथा इस कारण से हुए बिना इलाज कराए अस्पताल से वापस जा रहे। उपायुक्त ने सदर अस्पताल के नोडल डॉ राजकुमार सिंह को पंजीकरण काउंटर के पास अविलंब एक काउंसलर की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया। जो प्रत्येक आगंतुक को यह बताएं कि कोविड की जांच कराना क्यों आवश्यक है तथा कैसे हम कोविड जांच कराकर स्वयं, अपने परिवार तथा अपने समाज को सुरक्षित रख सकते हैं।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्री चंदन कुमार, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, सदर अस्पताल के नोडल डॉ राजकुमार सिंह, डॉ मासूम आलम, डीएमएफटी के श्री शुभम सिंघल व अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed