सभी लोगों से कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं कोविड जांच में सहयोग करने का किया अपील

0

उपायुक्त ने किया डिगवाडीह में काँटेन्मेंट ज़ोन का निरीक्षण

सभी लोगों से कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं कोविड जांच में सहयोग करने का किया अपील

डिगवाडीह के वार्ड संख्या- 41 में एक साथ कई पॉजिटिव मरीज मिलने के कारण बनाए गए कंटेनमेंट जोन में कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं कोविड जांच की प्रगति की समीक्षा हेतु उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह ने शनिवार को काँटेन्मेंट जोन का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने पूरे कंटेनमेंट जोन का जायजा लिया। टाटा के सुरक्षा अधिकारी ने उपायुक्त को क्षेत्र की आबादी तथा क्वार्टरों की संख्या इत्यादि के संबंध में विस्तार से अवगत कराया।

उपायुक्त ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में रहने वाले सभी निवासियों का कोविड जांच कराया जाएगा। उन्होंने टाटा प्रबंधन को जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर लोगों की सुरक्षा हेतु कार्य करने का निर्देश दिया।

उन्होंने क्षेत्र के इंसिडेंट कमांडर, वरीय पदाधिकारी, जिला आपदा प्रबंधक एवं आईडीएसपी के नोडल पदाधिकारी को स्पष्ट निर्देश दिया की यदि कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो जांच रिपोर्ट आने के 12 घंटे के अंदर कंटेनमेंट जोन का निर्माण करना है। कंटेनमेंट जोन में निर्धारित समयसीमा में लोगों का कोविड जांच हेतु सैंपल कलेक्शन तथा कांटेक्ट ट्रेसिंग करना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने सभी से निर्धारित एसओपी के अनुरूप कार्य करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने कंटेनमेंट जोन के सभी निवासियों से कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम हेतु किये जा रहे कार्यों में जिला प्रशासन का सहयोग करने का अपील किया।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह, अपर समाहर्ता श्री श्याम नारायण राम, टाटा के सुरक्षा अधिकारी, आईडीएसपी के नोडल डॉ राजकुमार सिंह, जिला आपदा प्रबंधक श्री संजय झा, डीएमएफटी के श्री नितिन पाठक व अन्य लोग उपस्थित थे।

https://anantsoch.com/oppo-a31/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed