रेडियोलॉजी संस्थानों में जांच कराने वाले सभी लोगों की विवरणी आईडीएसपी सेल में प्रतिदिन भेजने का दिया गया निर्देश

0

उपायुक्त सह अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद श्री उमाशंकर सिंह के निर्देश पर धनबाद जिला अंतर्गत सभी रेडियोलॉजी संस्थान के संचालकों, प्रभारियों एवं लैब टेक्नीशियन को उनके संस्थान अंतर्गत जांच कराने वाले सभी लोगों की समेकित विवरणी एवं डायग्नोसिस रिपोर्ट प्रतिदिन नोडल पदाधिकारी, आईडीएसपी सेल को भेजने का आदेश दिया गया है।

इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि विगत दिनों में धनबाद जिला अंतर्गत कोरोना महामारी संक्रमण की रफ्तार में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। कोरोना संक्रमण के उचित प्रबंधन हेतु आवश्यक है कि मरीजों को ससमय जांच एवं उचित उपचार उपलब्ध कराया जाए।

उन्होंने बताया कि प्राप्त सूचना अनुसार बहुत सारे संक्रमण के लक्षण वाले लोग जिला अंतर्गत विभिन्न रेडियोलॉजी केंद्रों में सिटी स्कैन के माध्यम से संक्रमण की जांच करा रहे हैं एवं इसकी सूचना आईडीएसपी सेल धनबाद से साझा नहीं की जा रही है। उक्त लोगों का यह कृत्य कोरोना महामारी के संक्रमण को बढ़ा सकता है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार धनबाद में इसे अत्यंत गंभीरता से लिया है।

उपायुक्त ने बताया कि कोरोना महामारी के फैलाव से बचाव एवं स्वास्थ्य प्रबंधन के लिए धनबाद जिला अंतर्गत सभी रेडियोलॉजी संस्थान के संचालको, प्रभारियों एवं लैब टेक्नीशियन को अपने संस्थान अंतर्गत जांच कराने वाले सभी लोगों की समेकित विवरण एवं डायग्नोसिस रिपोर्ट प्रतिदिन अपराह्न 5:00 बजे तक डॉ राजकुमार, नोडल पदाधिकारी, आईडीएसपी सेल, धनबाद को भेजना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

उन्होंने बताया कि आदेश की लापरवाही एवं उदासीनता तथा निर्देशों का अनुपालन नहीं किए जाने पर दोषियों के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *