लाइन ऑफ़ ट्रीटमेंट प्रोटोकोल के पालन हेतु गठित की गई ऑडिट टीम

0

उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद श्री उमाशंकर सिंह के निर्देश पर जिला अंतर्गत कार्यरत सभी कोविड अस्पतालों में लाइन ऑफ़ ट्रीटमेंट प्रोटोकोल के अनुपालन के संदर्भ में ऑडिट कराने हेतु समिति का गठन किया गया है।

इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि कोरोना संक्रमण के उचित स्वास्थ्य प्रबंधन हेतु एसएनएमएमसीएच धनबाद अवस्थित कैथ लैब एवं सेंट्रल अस्पताल धनबाद को गंभीर रूप से कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु कोविड अस्पताल के रूप में चिन्हित करते हुए आईसीयू की स्थापना की गई है।

साथ ही जिला अंतर्गत निजी चिकित्सा संस्थानों के साथ आहूत बैठक में उन्हें 11 अप्रैल 2021 से आईसीयू की सुविधा उपलब्ध कराने को कहा गया है।

उन्होंने बताया कि आईसीयू के अंतर्गत गंभीर एवं अत्यंत गंभीर रूप से कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाता है। ऐसे में यह आवश्यक है कि आईसीयू अंतर्गत भारत सरकार एवं झारखंड सरकार द्वारा निर्गत लाइन ऑफ ट्रीटमेंट प्रोटोकोल का अनुपालन किया जाए।

उन्होंने बताया कि गुरुवार को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में धनबाद जिला अंतर्गत कार्यरत सभी कोविड अस्पताल में प्रत्येक शनिवार एवं निजी संस्थानों में प्रत्येक 15 दिनों में लाइन ऑफ़ ट्रीटमेंट प्रोटोकोल के अनुपालन के संदर्भ में ऑडिट कराने का निर्णय लिया गया है।

उपायुक्त ने बताया कि इस हेतु समिति का गठन कर दिया गया है। डॉ यू के ओझा, डॉ आर के ठाकुर, डॉ सुशील कुमार एवं डॉक्टर राजकुमार को समिति का सदस्य बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *