कोरोना संक्रमण काल में रक्तदान करना देवदूत बनकर आने के समान

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में जहाँ प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है वैसे में धनबाद के मरीजों को रक्त की तत्काल जरूरत को पूरा कराने के लिए सामाजिक संस्थाओं एवं रक्तदाताओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए पहल करनी होती है। मारवाड़ी युवा मंच रक्तदान प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल भी रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।
आज ऐसे ही एक मरीज जालान हॉस्पिटल में भर्ती श्री संतोष छापोलीका जी जिनको हिमोग्लोबिन बहुत ज्यादा कम हो जाने के कारण बहुत कम पाये जाने वाले ब्लड की तीन यूनिट की तत्काल जरूरत थी और वह किसी भी ब्लड बैंक में उपलब्ध नहीं था। उनको एक यूनिट ब्लड पुराना बाज़ार के प्रतिष्ठित व्यवसायी और समाजसेवी श्री शरद सांवड़िया जी ने रक्तदान किया । श्री शरद सांवड़िया कई सामाजिक संस्था में मुख्य सलाहकार होने के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में निरंतर आगे रहने वाले व्यक्ति भी हैं।

आज ही एक मरीज कामिका सिंह जो जालान अस्पताल में भर्ती हैं उन्हें तत्काल एक यूनिट ब्लड की जरूरत थी। उन्हें पुराना बाजार के प्रतिष्ठित व्यवसायी एवं समाजसेवी श्री विकास अग्रवाल ने एक यूनिट ब्लड की जरूरत को रक्तदान कर पूरा किया।

इसी सिलसिले में धनबाद के भगानिया नर्सिंग होम में भर्ती मरीज श्रीमती अनामिका जी, असर्फी हाॅस्पिटल में भर्ती श्री महेन्द्र प्रसाद एवं न्यूश्री क्लीनिक में भर्ती श्रीमती ललिता देवी जी को रक्त की तत्काल आवश्यकता थी। इन तीनों मरीजों को रक्त की जरूरत को मारवाड़ी युवा मंच, धनबाद के तरफ से ब्लड बैंक से उपलब्ध कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed