रक्तदान जीवन का सबसे बड़ा पुनीत कार्य

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में जहाँ प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है वैसे में धनबाद के अन्य मरीजों को रक्त की उपलब्धता सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं संस्थाओं द्वारा प्रतिदिन उपलब्ध कराने की तत्परता देखते ही बन रही है। आज इसी सिलसिले में मारवाड़ी युवा मंच रक्तदान प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल के पहल पर ट्रांक्विनल नर्सिंग होम में भर्ती श्रीमती रमा देवी जी जिनको हिमोग्लोबिन बहुत कम हो जाने के कारण एक यूनिट ब्लड की तत्काल जरूरत थी उनको एक यूनिट ब्लड झरिया के युवा रक्तवीर श्री निशित नाथ जी ने रक्तदान कर पूरा किया। श्री निशित नाथ निरंतर रक्तदान करने वाले रक्त वीर हैं। कोरोना काल में उनके द्वारा किया गया रक्तदान अति सराहनीय है। मारवाड़ी युवा मंच रक्तदान प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल ने अपने ब्लड ग्रुप के माध्यम से हम श्री निशित नाथ के इस पुनीत कार्य के लिए हृदय से आभार व्यक्त किया एवं धन्यवाद दिया।

आज इसी सिलसिले में एक अन्य मरीज जे पी हॉस्पिटल में भर्ती श्री जय कल्याणी जो थैलेसेमिया से पीड़ित हैं और जिन्हें प्रति माह रक्त की दो यूनिट जरूरत होती है। आज उन्हें एक यूनिट पुराना बाजार के प्रतिष्ठित व्यवसायी श्री राजीव अग्रवाल ने रक्तदान कर पूरा किया।

इसी कड़ी में एक अन्य मरीज श्री सत्यनारायण मोदी जी जो पाटलिपुत्र नर्सिंग होम में भर्ती हैं एवं उन्हें दो यूनिट प्लेटलेट्स की जरूरत थी। आज उन्हें एक यूनिट ब्लड धनबाद के युवा रक्तदाता श्री अलमास अहमद ने दी।

कोरोना संक्रमण काल में किये गए रक्तदान के लिए मारवाड़ी युवा मंच रक्तदान प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल ने अपने ब्लड ग्रुप की तरफ से सभी रक्तवीरों के प्रति आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed