बरटांड स्थित चाइल्ड लाइन भवन को बच्चों के कोविड सेंटर में विकसित करने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर ईमेल किया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में जहाँ प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में धीरे-धीरे कमी आने लगी है लेकिन इसके तीसरे लहर के आने की खबर ने सबको व्यथित कर दिया है। तीसरे लहर में छोटे बच्चों पर प्रभाव पड़ने की चिंता ने आम लोगों एवं प्रशासन की नींदें उड़ा दी है। राज्य के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन जी भी अपने अधिकारियों एवं शिशु रोग विशेषज्ञों से लगातार संपर्क में रह रहे हैं एवं उचित व्यवस्था कराने को लेकर कृत संकल्पित हैं।

आज इसी सिलसिले में धनबाद के सामाजिक कार्यकर्ता एवं केन्द्रीय उपाध्यक्ष मानव अधिकार अपराध एवं भ्रष्टाचार विरोधी संगठन के कुमार मधुरेन्द सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन जी को पत्र लिखकर ईमेल किया है जिसमें उन्होंने धनबाद में बरटांड स्थित बच्चों के लिए बनाये गये चाइल्ड एज होम जो वर्षों पहले बनाये गये थे जो अब
जुए के अड्डे के रूप में तब्दील हो गया है, उस ओर ध्यान आकृष्ट किया है। कुमार मधुरेन्द सिंह ने कहा कि राज्य के तत्कालीन प्रधान सचिव, श्रम विभाग के रहे श्री राजीव अरुण एक्का जी जो वर्तमान में प्रधान सचिव हैं के समय में श्रम विभाग, धनबाद की सोच को अमलीजामा पहनाया था। यह भवन अनाथ बच्चों एवं चाइल्ड लाइन को आश्रय देने के लिए बनाया गया था जो अभी बंद पड़ा है। कुमार मधुरेन्द सिंह ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री को इस ओर ध्यानाकर्षित किया है एवं वहां पर बच्चों के लिए वार्ड,वैक्सीनेशन सेंटर या पुरी तरह से चाइल्ड कोविड केयर सेंटर में विकसित करने को लेकर पहल करने का आग्रह किया है। उसे उन्नत स्तर का कोविड सेंटर में विकसित किया जा सकता है एवं तीसरे लहर की तैयारी करने में जिला प्रशासन को एक अतिरिक्त जगह मिल रही है जो विकसित है ,सिर्फ थोड़े बदलाव की जरूरत है।

उन्होंने इसकी प्रति प्रधान सचिव श्री राजीव अरुण एक्का एवं धनबाद के उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह जी को भी दी है ताकि इस पर तत्काल संज्ञान लेकर भवन का अतिशीघ्र उपयोग में लाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed