झारखंड अभिभावक संघ के चरणबद्ध विरोध कार्यक्रम के पहले दिन वर्चुअल विरोध किया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

वार्षिक फीस को नहीँ लेने के सरकार के आदेश का निजी स्कूलों द्वारा पालन नहीं करने के खिलाफ झारखंड अभिभावक संघ के द्वारा पूर्व घोषित कार्यक्रम के अंतर्गत राज्यस्तरीय कार्यक्रम के तहत झारखंड अभिभावक संघ, धनबाद की ओर से चरणबद्ध आंदोलन के पहले दिन आज 26-05-2021 को धनबाद में अभिभावक संघ की ओर से वर्चुअल धरना का आयोजन किया गया। जिसके माध्यम से अभिभावकों ने अपनी मांगों को प्ले कार्ड में लिखे स्लोगन के साथ रखा। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अध्यक्ष कैप्टन प्रदीप मोहन सहाय ने बताया कि राज्य के विभिन्न स्कूलों द्वारा राज्य सरकार के आदेश के बावजूद इस कोरोना काल में विभिन्न तरह का शुल्क वसूला गया है जिसका हम विरोध करते हैं।
उन्होंने निम्नलिखित मांगों को सरकार के सामने रखा है
1: सभी मान्यता प्राप्त निजी विद्यालय झारखंड शिक्षा संशोधन अधिनियम 2017 को लागू करे।
2 : झारखंड सरकार के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग (माध्यमिक शिक्षा निदेशालय) द्वारा ज्ञापांक 13वि12-55/2019/1006 दिनांक:25/05/2020 के जारी आदेश को लागू करे ।

3: सीबीएसई, आईसीएसई, राज्य बोर्ड द्वारा निर्धारित गाइडलाइंस को विद्यालय अपनी वेबसाइट पर अपलोड करें।

4: कोई भी विद्यालय फीस के चलते बच्चों को ऑनलाइन क्लास से वंचित न करें ।

5: अपने ही विद्यालय के छात्रों का क्लास ग्यारहवीं में अथवा किसी कक्षा में री एडमिशन बंद करें और उनसे वर्तमान सत्र में ली गई राशि वापस की जाए।

https://youtu.be/ovT1W8L8_V0

कैप्टन सहाय ने बताया कि चरणबद्ध आंदोलन का दूसरा कार्यक्रम 28 मई को है उस दिन काला दिवस मनाते हुए प्रातः 11:00 बजे से 12:00 बजे तक फेसबुक, टि्वटर, यूट्यूब लाइव के माध्यम से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

आज के वर्चुअल धरना में उपस्थित सभी अभिभावको ने एक स्वर में कहा कि राज्य सरकार का आदेश को न मानकर स्कूल अपनी मनमानी कर रहे हैं। वैसे स्कूलों की संबद्धता खत्म होनी चाहिए।

धरना का यह कार्यक्रम गूगल मीट एप के माध्यम से चला जिसमे काफी सख्या में अभिभावकों ने भाग लेकर अपनी बातों को रखा।
आज के कार्यक्रम में श्री मुकेश कुमार, श्री संजय यादव, प्रिया कुमारी, श्री जितेन्द्र कुमार, श्री दिनेश वर्मा,श्री भास्कर सुमन, श्री लक्ष्मन सिंह, श्री विक्रम, श्री राजीव सिन्हा, अंजू कुमारी, श्री प्रदीप सिंह तथा निरसा, चिरकुण्डा मंडल अध्यक्ष श्री संतोष सिंह, श्री प्रमोद रंजन सहित काफ़ी संख्या में अभिभावक शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed