वक़्त पर करो रक्तदान और बचाओ जान

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में जहाँ प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है वैसे में धनबाद के मरीजों को रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए सामाजिक संस्थाओं के लोगों की अहम भूमिका हो रही है। केयरिंग इंडिया फाउंडेशन ब्लड ग्रुप के श्री श्रीकांत अग्रवाल भी तन्मयता से लगे रहते हैं।
आज जालान हाॅस्पिटल में भर्ती बच्ची अनु पांडेय जो महज चार दिन की है, गंभीर बीमारी से पीड़ित है और जिसका ब्लड ग्रुप भी रेयर है उसे तत्काल एक यूनिट ब्लड की जरूरत थी जिसे धनबाद के युवा रक्तदाता श्री सुरज अग्रवाल ने जानकारी मिलने के बाद तत्काल एक यूनिट ब्लड रक्तदान कर पूरा किया। इतनी कम उम्र की बच्ची को रक्तदान कर उन्हें बहुत शुकून मिला। केयरिंग इंडिया फाउंडेशन ब्लड ग्रुप ने कोरोना संक्रमण काल के कठिन समय में रक्तदान करने के लिए श्री सुरज अग्रवाल जी का आभार प्रकट किया।

वहीं एक अन्य मरीज तीन वर्षीय अवीष आलम जो असर्फी हाॅस्पिटल में भर्ती है। उसे एक यूनिट ब्लड की जरूरत थी जिसे केयरिंग इंडिया फाउंडेशन के तरफ से धनबाद ब्लड बैंक से उपलब्ध कराया गया।

एक अन्य मरीज श्रीमती स्वीटी अग्रवाल जिन्हें प्रेग्नेंसी के लिए एक यूनिट ब्लड की जरूरत थी उन्हें भी एक यूनिट ब्लड केयरिंग इंडिया ब्लड ग्रुप के तरफ से धनबाद ब्लड बैंक से उपलब्ध कराया गया।

सभी मरीजों के परिजनों ने कोरोना संक्रमण के समय में रक्त उपलब्ध कराने के लिए केयरिंग इंडिया फाउंडेशन ब्लड ग्रुप को तहेदिल से धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed