झारखंड अभिभावक संघ के जिला अध्यक्ष ने स्वच्छ जल मुहैया कराने को लेकर अमितेश सहाय को ज्ञापन सौंपा

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद के सामाजिक कार्यकर्ता एवं झारखंड अभिभावक संघ के जिला अध्यक्ष कैप्टन प्रदीप मोहन सहाय के द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ जल मुहैया कराने की कोशिश के अंतर्गत बेड़ा कोलियरी के मदर टेरेसा ग्राम में पीने के पानी के पाइपलाइन का कनेक्शन को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के व्यवसाय प्रकोष्ठ के केन्द्रीय अध्यक्ष श्री अमितेश सहाय जी से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। श्री अमितेश सहाय ने इसे तुरंत संज्ञान में लेते हुए हुए संबंधित मंत्रालय एवं पदाधिकारी से सम्पर्क किया एवं समस्या के समाधान एवं शीघ्र निदान हेतु बातचीत की। उन्होने अश्वासन दिया कि बहुत जल्द ही कनेक्शन हो जाएगा।
ज्ञात हो कि मदर टेरेसा ग्राम,जो बेरा कोलियरी के पास अवस्थित है, वहां पानी की काफी किल्लत है। इस ग्राम को कोयला खनन के लिए वहां के निवासियों को पुराने जगह से विस्थापित किया गया था एवं उन्हें आश्वासन दिया गया था कि यहां पर पानी, सड़क एवं अन्य सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।
वर्ष 2018 में वहां पीने के पानी की पाइप लाइन भी बिछाई गई थी लेकिन जन प्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों के इच्छाशक्ति में कमी होने के कारण कनेक्शन आज तक नहीं हो पाया है। इस बीच चुनाव भी हो गए और उस समय भी काफी वायदे किए गए थे , लेकिन आज भी वहां के बच्चे, बच्चियों एवं बुजुर्गों को पानी के लिए तरसना पड़ता है झारखंड अभिभावक संघ वहां लगातार पानी मुहैया कराता रहा है जो पर्याप्त नहीं हो रहा है। उन्हें पानी खरीदकर पीना पड़ता है। कैप्टन प्रदीप मोहन सहाय ने आशा व्यक्त की है कि श्री अमितेश सहाय जी के द्वारा पहल करने से पानी का कनेक्शन जल्द हो जाएगा तथा लोगों को पीने का पानी सुलभता से मिलने लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed