केयरिंग इंडिया फाउंडेशन ब्लड ग्रुप के तरफ से लगातार जरूरत मंद मरीजों को रक्त उपलब्ध कराया गया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट
कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में जहाँ प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है वैसे में धनबाद के मरीजों को रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए सामाजिक संस्थाओं के लोगों की अहम भूमिका हो रही है। केयरिंग इंडिया फाउंडेशन ब्लड ग्रुप के श्री श्रीकांत अग्रवाल भी तन्मयता से लगे रहते हैं।

आज इसी सिलसिले में सदर हॉस्पिटल में भर्ती मोहम्मद कलीम जी जिनको डायलिसिस के लिए एक यूनिट रेयर ब्लड की जरूरत थी और उन्हें विगत दो दिनों से उपलब्ध नहीं हो पा रहा था जिसके कारण डॉक्टरों ने डायलिसिस करने से मना कर दिया था। उनको एक यूनिट ब्लड धनबाद के युवा रक्तवीर श्री आनंद शर्मा जी ने डोनेट किया। श्री आनंद शर्मा जी निरंतर ब्लड डोनेट करने वाले रक्तवीर हैं एवं इस इमरजेंसी की स्थिति में उनके द्वारा किया गया रक्तदान निश्चय ही किसी अनजान के लिए है जीवनदान ।केयरिंग इंडिया ब्लड ग्रुप श्री आनंद शर्मा जी का इस पुनीत कार्य के लिए हृदय से आभार और धन्यवाद करता है।

वहीं एक अन्य मरीज बाघमारा रीजनल हॉस्पिटल में भर्ती थैलेसीमिया पीड़ित विश्वा भारती जी जिनको हेमोग्लोबिन बहुत कम हो जाने के कारण दो यूनिट ब्लड की तत्काल जरूरत थी उनको एक यूनिट ब्लड ऐना इस्लामपुर के युवा रक्तवीर मोहम्मद सद्दाम अंसारी जी ने डोनेट किया। मोहम्मद सद्दाम अंसारी जी निरंतर ब्लड डोनेट करने वाले रक्तवीर हैं।

एक अन्य मरीज संजीवनी हॉस्पिटल, कतरास में भर्ती सलमा खातून जी जिनको हिमोग्लोबिन बहुत कम हो जाने के कारण एक यूनिट ब्लड की तत्काल जरूरत थी उनको एक यूनिट ब्लड केयरिंग इंडिया ब्लड ग्रुप के माध्यम से धनबाद ब्लड बैंक से उपलब्ध कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed