जीनोम सिक्वेंसिंग जांच मशीन धनबाद में लगाने को लेकर स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर ईमेल किया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण के तीसरे चरण की शुरुआत को रोकने को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन जी एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता जी लगातार सजग रहकर अपने स्वास्थ्य सेवाओं को तैयार करने में लगे हैं। कोरोना के मौजूदा नये वैरियेंट डेल्टा प्लस के जीनोम सिक्वेंसिंग की जांच के लिए झारखंड में मशीन नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता ने सबसे पहले रांची एवं जमशेदपुर में जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए मशीन लगाने की घोषणा की है। राज्य की आर्थिक राजधानी कहलाने वाला धनबाद के लिए इसकी चर्चा भी नहीं की गई।
इसी बात को लेकर धनबाद के सामाजिक कार्यकर्ता एवं केन्द्रीय उपाध्यक्ष मानव अधिकार अपराध एवं भ्रष्टाचार विरोधी संगठन के कुमार मधुरेन्द सिंह ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता जी को पत्र लिखकर ईमेल किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि आप धनबाद जिला के बीस सूत्री कार्यक्रम के धनबाद जिला प्रभारी मंत्री भी हैं एवं स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते धनबाद के एसएनएमएमसीएच में मशीन लगाने की आवश्यकता है जिसका लाभ धनबाद जैसे घनी आबादी वाले औधोगिक जिलों के साथ साथ अगल बगल के जिलों के मरीजों को भी मिलता। उन्होंने पिछली सरकार द्वारा धनबाद को लगातार उपेक्षा किये की भी बात कही है। धनबाद में जीनोम सिक्वेंसिंग जांच मशीन लगाने की आवश्यकता है जो डेल्टा प्लस वैरियेंट को आरंभिक दौर में जांच कर तीसरे लहर को रोकने में सहायक होगी।

उन्होंने इसकी प्रति झारखंड के कांग्रेस प्रभारी श्री आर पी एन सिंह, कांग्रेस के धनबाद जिला अध्यक्ष श्री ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह एवं धनबाद जिला कांग्रेस के व्यवसाय प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री प्रभात सुरोलिया जी को भी दी है ताकि कांग्रेस के मंत्री जी को अपनी बातों से अवगत करायें।
कुमार मधुरेन्द सिंह ने एक दिन पहले इसी संदर्भ को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री एवं धनबाद के उपायुक्त को ट्वीट भी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed