बाजार समिति प्रांगण में कोल्ड स्टोरेज निर्माण हेतू कृषि मंत्री, झारखंड को पत्र लिखकर ईमेल

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद सहित राज्य के सभी जिलों में आलू ,प्याज तथा ऐसे कई खाद्य सामाग्री होते हैं जिन्हे बाहर से मंगाना पडता है जिसे स्थानीय बाजार समिति में कोल्ड स्टोरेज रहने पर आपूर्ति में दिक्कत नहीं होती और लोगों को महंगाई का हर दिन सामना नहीं करना पड़ता।

आज इसी सिलसिले में धनबाद के सामाजिक कार्यकर्ता एवं लोकहक मानव सेवा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुमार मधुरेंद्र सिंह ने झारखंड के कृषि मंत्री श्री बादल पत्रलेख को पत्र लिखकर ईमेल किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि धनबाद बाजार समिति प्रांगण धनबाद के बरबड्डा हो या अन्य जिलों के बाजार समिति प्रांगण जहां कम से कम दो से तीन समस्या ऐसी है जिसे तत्काल दुर कराने का मार्ग प्रशस्त किया जा सकता है। कृषि विपणन विभाग से जांच कराने के उपरांत ही यह सब करने की अपील की गई है ताकि बाजार प्रांगण की जगह एवं सही व्यवस्था के साथ ही कार्य हो। उन्होने कहा कि धनबाद या अन्य जिलों के बाजार समिति प्रांगण में अविलंब कोल्ड स्टोरेज हो जिससे बंगाल या अन्य जगह से आलू और प्याज की खेप ना मंगानी पडे जिससे बाजार समिति प्रांगण धनबाद या अन्य जिलों में रहने से स्वत मुल्य कम होंगे। कुमार मधुरेंद्र सिंह ने कहा कि जिन जिन जिलों मे पर्याप्त जगह खाली है उन सभी जगहों पर नये सिरे से दुकान बनाकर आवंटन हो। उन्होंने बाजार समिति प्रांगण के सभी दुकानों की जांच कराने की भी अपील की है। साथ ही साथ उन्होने रांची से जांच अधिकारी से कृषि बाजार प्रांगण के दुकानों की जांच करा कर अविलंब सही हकदार को दुकान मिल सके। जैसा कि ज्ञात हो कि कृषि मंत्री ने बाजार समिति के खाली पड़े जगहों पर कोल्ड स्टोरेज बनाने की बात कही थी पर वह काले बस्ते में रखा हुआ है।

इस पत्र की प्रति मुख्यमंत्री, झारखंड, प्रबंध निदेशक कृषि विपनन विभाग झारखंड, उपायुक्त, धनबाद, पदेन अध्यक्ष बाजार समिति प्रांगण धनबाद, सचिव, बाजार समिति, धनबाद
अध्यक्ष, बाजार समिति चैंबर ऑफ कॉमर्स सहित कार्यकारी अध्यक्ष , झारखंड कांग्रेस एवं धनबाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष को भी सूचनार्थ दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed