कोलियरी क्षेत्र के असंगठित मजदूरों का खुलवाया जा रहा है बैंक खाता

0

जिला प्रशासन की पहल

मजदूरी की राशि का भुगतान अब सीधे होगा बैंक खाते में

असंगठित मजदूरों को मजबूत एवं सशक्त बनाना उद्देश्य – एडीएम

46 मजदूरों का खोला गया बैंक खाता

कोयला लोडिंग प्वाइंटों पर विवादों को रोकने एवं वहां कार्य कर रहे असंगठित मजदूरों को सशक्त एवं मजबूत बनाने के उद्देश्य से श्रमिकों को उनकी मजदूरी का भुगतान अब सीधे उनके बैंक खाते में की जाएगी।

उपायुक्त श्री संदीप सिंह के निर्देश पर वरीय पुलिस अधीक्षक श्री संजीव कुमार तथा अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) श्री कुमार ताराचंद के संयुक्त प्रयास से कोलियरी क्षेत्र के असंगठित श्रमिकों के मजदूरी की राशि के भुगतान हेतु बैंक खाता खुलवाने की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है।

इस संबंध में अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) ने बताया कि श्रमिकों का बैंक खाता खुलवाने की शुरुआत आज से की गई है। बुधवार को बाघमारा के बरोरा क्षेत्र अंतर्गत मुराईडीह लोडिंग पॉइंट में कार्यरत मजदूरों का बैंक खाता खोलने हेतु कैंप लगाया गया। जहां बैंक ऑफ इंडिया तथा भारतीय स्टेट बैंक के माध्यम से कुल 46 मजदूरों का खाता खोला गया।

उन्होंने बताया कि मजदूरी की राशि सीधे बैंक खाते में भुगतान होने से मजदूरों को उनकी मेहनत की पूरी कमाई मिलेगी। मजदूरों का सशक्तिकरण होगा। साथ ही विधि व्यवस्था की समस्या भी नहीं रहेगी।

उन्होंने बताया कि बीसीसीएल के प्रशासनिक पदाधिकारी संबंधित कोयला लोडिंग प्वाइंटों के डीओ होल्डर से समन्वय स्थापित करते हुए सभी मजदूरों को उनके मजदूरी का भुगतान ससमय उनके बैंक खाते में करवाना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में बरोरा क्षेत्र के मजदूरों की मजदूरी का भुगतान उनके बैंक खाता में करने हेतु प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। योजनाबद्ध तरीके से यह व्यवस्था जिला अंतर्गत सभी कोयला लोडिंग प्वाइंटों पर सुनिश्चित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed