झारखंड अभिभावक संघ के चरण बद्ध कार्यक्रम के आखिरी दिन हवन कार्यक्रम किया गया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना काल से गुजरते हुए अभिभावकों की पीडा को देखते हुए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज 29-07-2021 को हमारी भी सुनें हेमंत सरकार,निजी स्कूल दे रहे दुख अपार कार्यक्रम के तहत झारखंड अभिभावक संघ की ओर से प्रातः12:00 बजे हेमंत सोरेन सरकार/निजी स्कूल प्रबंधन को सद्बुद्धि दे भगवान कार्यक्रम के तहत शहर के रणधीर वर्मा चौक के समक्ष हवन का कार्यक्रम का आयोजन कर सावन के पावन महीने में बाबा भोलेनाथ से “राज्य सरकार एवं निजी स्कूलो के प्रबंधन कमिटी ” को सद्बुद्धि देने का आग्रह किया गया।

इस अवसर पर अभिभावक संघ के सदस्य “बहुत हुई प्राइवेट स्कूलों की मार -अब रहम करो हेमंत सरकार”, प्राइवेट स्कूल दे रहे हैं दुख अपार – अब तो रहम करो हेमंत सरकार, कोरोना में अभिभावक है लाचार – अब तो रहम करो हेमंत सरकार -“कोरोना ने कर दिया है हमें बेरोजगार – अब तो रहम करो हेमंत सरकार” तथा निजी स्कूल – हाय पैसा – हाय हाय पैसा ” आदि स्लोगन लिखे हुए प्ले कार्ड के साथ भोले बाबा से आग्रह कर रहे थे।
इस अवसर पर झारखंड अभिभावक संघ के जिलाध्यक्ष कैप्टन प्रदीप सहाय ने कहा कि सरकार के खिलाफ आंदोलन कर हमारा उद्देश्य राज्य सरकार का ध्यान आकृष्ट कराना हमारी प्राथमिकता है ताकि राज्य सरकार राज्य के अंदर हुए बेरोजगारों की पुकार भी सुने साथ ही प्राइवेट स्कूलों द्वारा विभिन्न मदों में लिए जाने वाले फीस के खिलाफ पिछले साल की तरह आदेश जारी करें।
कैप्टन सहाय ने कहा कि झारखंड शिक्षा न्यायाधिकरण संशोधन अधिनियम 2017 हर जिले में प्रभावी तरीके से लागू करना सरकार की जवाबदेही है ताकि जिला से लेकर स्कूल स्तर तक फीस निर्धारण को लेकर एक पारदर्शी कमेटी बन सके ताकि स्कूलों द्वारा हर वर्ष जो फीस बढ़ाए जाते हैं उस पर अंकुश लग सके।

आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित अभिभावकों में सर्वश्री प्रेम सागर, गौतम त्यागी, जितेन्द्र जमुआर, अभिषेक सिंह, सुमीत वर्मा, रामजी सहाय, मनोज सिन्हा, बंटी कुमार, शैलेश सिंह, भुषन कुमार सहित कई अन्य शामिल हुए।
कैप्टन सहाय ने बताया कि तीसरे चरण के आंदोलन का यह आखरी कार्यक्रम था इस पर भी राज्य सरकार अगर कहीं कोई कार्रवाई नहीं करती है तो चौथे चरण का आंदोलन काफी उग्र होगा जिसके लिए राज्य सरकार जिम्मेवार होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed