केयरिंग इंडिया ब्लड ग्रुप के तरफ से रक्त दान कर मरीजों को जीवनदान दिया जा रहा

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में जहाँ प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी हो रही है उसके बावजूद धनबाद के मरीजों को रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए सामाजिक संस्थाओं के लोगों की अहम भूमिका हो रही है। केयरिंग इंडिया फाउंडेशन ब्लड ग्रुप के श्री श्रीकांत अग्रवाल भी तन्मयता से लगे रहते हैं।

आज इसी सिलसिले में अनन्या पाॅली क्लिनिक, बलियापुर में एडमिट श्रीमती सुनीता देवी जी जिनको हिमोग्लोबिन बहुत कम हो जाने के कारण एक यूनिट ब्लड की तत्काल जरूरत थी उनको एक यूनिट ब्लड करकेंद के प्रतिष्ठित व्यवसायी एवं थोक वस्त्र विक्रेता संघ के सचिव श्री घनश्याम नारनोली जी ने डोनेट किया। श्री घनश्याम नारनोली हर तीन माह में ब्लड डोनेट करने वाले रक्तवीर हैं ।
एक अन्य मरीज पाटलिपुत्र हॉस्पिटल में एडमिट श्री राधेश्याम सिंह जी जिनको डायलिसिस के लिए एक यूनिट ब्लड की तत्काल जरूरत थी उनको एक यूनिट ब्लड धनबाद के युवा रक्तवीर श्री तेजू रजक ने डोनेट किया । श्री तेजू रजक निरंतर ब्लड डोनेट करने वाले रक्तवीर हैं एवं इस कोरोना काल में उनके द्वारा किया गया रक्तदान अत्यंत सराहनीय है।

एक अन्य मरीज कैलाश हॉस्पिटल में एडमिट श्रीमती आकांक्षा सिंह जी जिनको डिलीवरी के लिए दो यूनिट ब्लड जो बहुत कम पायी जाती है वो जरूरत थी उनको एक यूनिट ब्लड मनईटांड़ के प्रतिष्ठित व्यवसाई श्री शशि भूषण जी ने डोनेट किया ।श्री शशि भूषण जी हर तीन माह में ब्लड डोनेट करने वाले रक्तवीर हैं एवं आज श्री शशि भूषण जी ने इस साल का अपना तीसरा रक्तदान किया।
आज एक अन्य मरीज जालान हॉस्पिटल में भर्ती श्रीमती प्रभा देवी जी जिनको एक अति गंभीर बीमारी से ग्रसित होने के कारण एक यूनिट ब्लड की तत्काल जरूरत थी। उनको एक यूनिट ब्लड धनबाद के प्रतिष्ठित चार्टर्ड अकाउंटेंट श्री नितेश अग्रवाल जी ने रक्तदान कर पूरा कर जीवनदान दिया।

केयरिंग इंडिया पीपुल्स फाउंडेशन ब्लड ग्रुप के श्रीकांत अग्रवाल ने सभी रक्तवीरों के प्रति आभार प्रकट किया एवं अंजान लोगों को रक्तदान कर जीवनदान देने के लिए धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed