पहला कदम स्कूल में शिक्षक दिवस का आयोजन, एसएसपी धनबाद मुख्य अतिथि

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

आज शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य पर नारायणी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित दिव्यांग बच्चों के विशेष स्कूल पहला कदम में शिक्षक दिवस का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि धनबाद के वरीय पुलिस अधीक्षक श्री संजीव कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती प्रबला खेष, श्री राम सेना संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री उदय प्रताप सिंह तथा लायंस कलब के श्री सोमनाथ प्रुर्थी स्वागत तिलक लगाकर तथा पावन तुलसी का पौधा भेंट कर किया गया। तत्पश्चात आगंतुक अतिथिगण तथा संचालिका श्रीमती अनीता अग्रवाल के करकमलों से संयुक्त रुप से दीप प्रज्ज्वलित किया गया। सभी शिक्षकगणों ने मिलकर केक काटकर आज के दिन की शोभा बढ़ाई। अंत्याक्षरी, म्यूजि़कल चेयर और क्विज़ के खेल का भरपूर लुत्फ़ उठाया। सभी शिक्षकगणो को आगंतुक अतिथियों ने गिफ्ट वितरित किये।
जिला के वरीय पुलिस अधीक्षक श्री संजीव कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती प्रबला खेष तथा श्री राम सेना संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री उदय प्रताप सिंह का सम्मान मोमेंटो एवं शाल ओढ़ाकर किया गया।

सभी अतिथिगणो ने पहला कदम के समस्त शिक्षकों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए दिव्यांग बच्चों के लिए किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों के लिए पूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया।
संचालिका श्रीमती अनीता अग्रवाल ने अपने वक्तव्य में कहा कि शिक्षा का महत्व मानव जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण है। बिना गुरु के ज्ञान संभव नहीं। शिक्षक भटके हुए पथिक को राह दिखाते हैं। समस्त शिक्षकों के लिए होटल विवाना में स्वल्पाहार की समुचित व्यवस्था की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed