20-09-2021 से ऑटो परिचालन नये रूट पर,667 ऑटो को पहले दिन परिचालन की अनुमति

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद की लचर ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने के धनबाद जिला प्रशासन उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने यात्री ऑटो का रूट निर्धारित किया है। नया रूट कल 20-09-2021से लागू होगा। धनबाद प्रशासन ने सभी ऑटो चालकों को निर्देश दिया है कि 20-09-2021 से अपने यात्री ऑटो के सामने प्रारंभ एवं अंतिम पड़ाव तथा जिला प्रशासन द्वारा निर्गत यूनिक कोड को स्पष्ट अक्षरों में लिखना अनिवार्य होगा। ऑटो चालकों को अपने पास ड्राइविंग लाइसेंस, ऑटो के सभी कागजात तथा निर्धारित ड्रेस कोड स्काई ब्लू शर्ट एवं ब्लैक पैंट पहन कर ही ऑटो का परिचालन करने की अनुमति है।

आदेशानुसार ऑटो का परिचालन
सिंदरी, भौंरा, लोदना, पाथरडीह तथा मोहलबनी से आने वाले सभी यात्री ऑटो का अंतिम ठहराव झरिया 4 नंबर बस स्टैंड के पास होगा। झरिया चार नंबर बस स्टैंड से धनबाद स्टेशन आने वाले ऑटो की संख्या 400 निर्धारित की गई है। कतरास की ओर से आने वाले ऑटो का अंतिम पड़ाव करकेंद मोड़ होगा।
करकेंद मोड़ से धनबाद स्टेशन आने वाले ऑटो की संख्या100 रखी गई है।
महुदा की ओर से आने वाले ऑटो का अंतिम पड़ाव पुटकी होगा। पुटकी से करकेंद मोड़ होते हुए केवल 250 ऑटो धनबाद स्टेशन तक आ सकेंगे।

राजगंज, तोपचांची से आने वाले ऑटो का अंतिम पड़ाव बरवाअड्डा, किसान चौक होगा।
बरवाअड्डा किसान चौक से धनबाद बस स्टैंड होते हुए धनबाद रेलवे स्टेशन तक आने वाले ऑटो की संख्या 200 रहेगी।

चिरकुंडा, निरसा, टुंडी तथा पूर्वी टुंडी से आने वाले ऑटो का अंतिम पड़ाव गोविंदपुर बाजार होगा। गोविंदपुर बाजार से स्टील गेट होते हुए धनबाद रेलवे स्टेशन तक आने वाले ऑटो की संख्या 400 निर्धारित की गई है।

बलियापुर से आने वाले ऑटो का अंतिम पड़ाव स्टील गेट होगा।

भूली से धनबाद रेलवे स्टेशन आने वाले ऑटो की संख्या 150 निर्धारित की गई है।
धनबाद के जिला परिवहन पदाधिकारी श्री ओम प्रकाश यादव ने बताया कि यात्री ऑटो के रूट निर्धारण हेतु विभिन्न संघो के द्वारा सूची उपलब्ध कराई गई थी। 1500 ऑटो की सूची में से सिर्फ 667 ऑटो के कागजात सही अपटूडेट पाये गए जिन्हे निर्धारित रूट में परिचालन हेतु पास निर्गत किया गया है। उन्होंने कहा 20.09.2021 से उक्त वाहन को पास के साथ ही वाहन परिचालन की अनुमति होगी। साथ ही अन्य ऑटो संचालकों को शीघ्र ही वाहन से संबंधित सभी कागजात सही करवाते हुए कार्यालय में जमा करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है जिससे कि उन्हें पास निर्गत किया जा सके। अब यह देखने वाली बात होगी कि धनबाद प्रशासन इसे कितने दिनों तक और कितनी चुस्त रहकर इसे लागू कर आम लोगों को राहत देने को तत्पर रहेगी और धनबाद शहर को ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाने में सफल होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed