सलग-प्रतिबंधित मांगुर मछली लोड ट्रक पलटा, मछली लूटने के लिए उमड़ा जन सैलाब ।

0


झारखंड बंगाल सीमा से किस प्रकार प्रतिबंधित मांगुर मछली के कारोबार को अंजाम दिया जा रहा है उसका जीता जागता उदाहरण गुरुवार को निरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत देवीयाना मोड के समीप देखने को मिला।जानकारी अनुसार गुरुवार की अहले सुबह 2 बजे प्रतिबंधित मांगुर मछली लदा ट्रक अनियंत्रित होकर देवीयाना मोड़ के समीप पलट गया।सूत्रों के अनुसार गाड़ी संख्या BR02W 5827 में लगभग 8 से 10 टन मछली थी। जिसकी कीमत 8 से 10लाख बताई जा रही है। जो बिहार और उत्तर प्रदेश भेजा जा रहा था लेकिन दुर्भाग्यवश गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई और देखते ही देखते मछली गाड़ी पलटने की खबर जंगल में लगी आग की तरह पूरे आसपास के क्षेत्र में फैल गई मौके से चालक और उपचालक फरार हो गए और घटनास्थल पर मछली लूटने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा सूचना मिलने पर निरसा पुलिस अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और आगे की कार्यवाही में जुट गयी।
आपको बता दें कि झारखंड बंगाल सीमा के रास्ते मैथन थाना होते हुए प्रतिबंधित ज़हरीली मांगुर मछली का कारोबार बड़े धड़ल्ले से जारी है।
राजद के तारापदों धीवर से जब इस प्रतिबंधित मांगुर मछली के विषय में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि ये मछली पूरी तरह से प्रतिबंधित है लेकिन खुलेआम यह प्रतिबंधित मछली का कारोबार कैसे फलफूल रहा है ये सबसे बड़ा सवाल है इस मछली को खाने से कैंसर जैसी घातक बीमारी होती है जिस कारण इस पर रोक लगाई गई है बाबजूद इसके यह मैथन बॉर्डर होते हुए बिहार और यूपी कैसे धड़ल्ले से जा रही है यह सबसे बड़ा सवाल है।हम झारखंड सरकार से यह मांग करेंगे कि इसपर अविलम्ब रोक लगाए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed