सरायढेला चैंबर ऑफ कॉमर्स ने व्यवसायियों एवं व्यवसायिक सुविधा हेतू एप की शुरुआत की

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

आज के युग में लोगों ने अपने आपको मोबाइल तकनीक की सुविधाओं से सुसज्जित कर अपनी व्यस्त जिंदगी को आसान भी किया है तथा अपने को तकनीक के मामले में अपग्रेड भी किया है। आज इसी का उदाहरण धनबाद के सरायढेला क्षेत्र के व्यवसायियों के लिए सरायढेला चैंबर ऑफ कॉमर्स ने अपनी सारी गतिविधियों को सुचारू रूप से करने के लिए अपने एप की शुरुआत की। यह धनबाद जिले के किसी भी चैंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा शुरू किया गया पहला एप है। जैसा कि ज्ञात हो कि आज 16-01-2021 को ही चैम्बर की वार्षिक आम सभा रखी गई थी लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल के लागू होने की वजह से आम सभा नहीं की जा सकी। फिर भी आज एक छोटी सी बैठक कर एप का शुभारंभ किया गया। एप को जिला चैंबर के अध्यक्ष श्री चेतन गोयनका,महासचिव श्री अजय नारायण लाल, कोषाध्यक्ष श्री श्याम नारायण गुप्ता ने संयुक्त रुप से किया। बैठक में संरक्षक तथा भूतपूर्व अध्यक्ष श्री राजेश गुप्ता विशेष रूप से उपस्थित थे।
सरायढेला चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्री शिवाशीष पांडेय ने बताया कि इस एप्प के माध्यम से चैम्बर के सदस्यों को अपने चैम्बर में होनेवाली समस्त गतिविधियों की जानकारी मिलती रहेगी,सदस्य व्यापारिक समाचार प्राप्त कर सकेंगे,अपने प्रतिष्ठान की सदस्यता के लिए आवेदन कर सकेंगे,ऑनलाइन शुल्क या चंदा दे सकेंगे। वे अपना पहचान-पत्र भी प्राप्त कर सकते है, सदस्यता प्रमाण-पत्र डाऊनलोड कर पाएंगे तथा अन्य कार्य बहुत सुविधापूर्ण तरीके से कर सकते हैं। इस एप के माध्यम से ग्राहक भी दुकानदारों का फीड बैक दे सकते हैं यानि प्रशंसा या शिकायत दर्ज कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में यह एप व्यवसायी और उपभोक्ता दोनों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। इस एप का निर्माण श्री मनोज ठाकुर के द्वारा बनाया गया है।
आज के इस विशेष समारोह में सरायढेला चैम्बर के सचिव श्री आशुतोष कुमार ओझा, कोषाध्यक्ष श्री के सी प्रसाद, श्री श्रवण कुमार, श्री मनोज मिश्र, श्री वरूण गुप्ता, श्री अनुप अग्रवाल, श्री चंद्र भुषण प्रसाद,श्री नितिन अग्रवाल, श्री रवि अग्रवाल , श्री मनोज ठाकुर, श्री उदय राय, श्री रमेश कुमार, श्री संजय सोनी तथा श्री दयाशंकर प्रसाद आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed