धरना-प्रदर्शन के कारण ट्रेनों का परिचालन रहा बाधित यात्रियों को कठिनाइयों का करना पड़ा सामना यात्री सुरक्षा और संरक्षा हेतु पूर्व मध्य रेल द्वारा उठाए गए कदम

0

धनबाद : पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों/रेलखंडों पर धरना-प्रदर्शन के कारण पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से खुलने/पहुंचने वाली ट्रेनों का परिचालन आज भी अवरूद्ध रहा जिससे यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पढ़ रहा है।
यात्री सुरक्षा एवं संरक्षा के मद्देनजर एक्सप्रेस/पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन रद्द करना पड़ा । जबकि एक ट्रेन का परिचालन परिवर्तित मार्ग से किया गया जिसके फलस्वरूप हजारों यात्री अपनी यात्रा प्रारंभ नहीं कर सके । इन यात्रियों में छात्र, मरीज भी शामिल थे जिन्हें धरना-प्रदर्शन के कारण अपनी यात्रा स्थगित करनी पड़ी । इसी कड़ी में मालगाड़ियो का भी परिचालन अवरूद्ध रहा । धरना-प्रदर्शन के कारण रेल संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा । वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर रेल परिचालन की अद्यतन सूचना से अवगत कराने हेतु पूर्व मध्य रेल क्षे़त्राधिकार के विभिन्न स्टे्शनों पर एक दर्जन से ज्यादा हेल्पलाइन जारी किया गया जिससे स्टेशनों पर लगातार उद्घोषणा के माध्ययम से यात्रियों तक अद्यतन सूचनाएं उपलब्ध करायी जा रही है । सोशल मीडिया के माध्यम से भी ट्रेन परिचालन में हुए बदलाव की जानकारी नियमित अंतराल पर दी गयी ।
पूर्व मध्य रेल में हुए धरना प्रदर्शन के कारण ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है—
रद्द की गई ट्रेन,यात्रा प्रारंभ 17.06.2022

  1. 12354 लालकुंआ-हावड़ा एक्सप्रेस
  2. 18623 इस्लामपुर- हटिया एक्सप्रेस
  3. 13330 पटना-धनबाद एक्सप्रेस
  4. 13348 पटना-बरकाकाना एक्सप्रेस
  5. 13350 पटना- सिंगरौली एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed