पाॅलिथीन प्रतिबंध पर व्यवसायियों को जागरूकता कार्यक्रम चलाकर स्थिति स्पष्ट करें, विकल्प उपलब्ध करायें: कुमार मधुरेंद्र सिंह

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

केंद्र सरकार के आदेशानुसार झारखंड सरकार ने भी अपने नगर निकायों में पाॅलिथीन पर पूरी तरह से रोक लगाने का आदेश दिया है। धनबाद नगर निगम के तरफ से भी दो दिन पहले होटल सोनोटेल में एक परिचर्चा सह जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। उस बैठक में आये अधिकारियों ने कुछ बिंदुओं पर चर्चा कर लोगों को बताया था पर अभी भी सभी व्यवसायियों एवं आम जनता को यह मालूम नहीं है कि उन्हें क्या इस्तेमाल में लाना है और क्या नहीं। इसी मुद्दे पर सही जानकारी उपलब्ध कराने के लिए धनबाद के सामाजिक कार्यकर्त्ता और लोकहक मानव सेवा काउंसिल के केंद्रीय उपाध्यक्ष कुमार मधुरेंद्र सिंह ने प्रदुषण विभाग, धनबाद के वरीय क्षेत्रीय पदाधिकारी श्री आर एन चौधरी को पत्र लिखकर ईमेल कर वस्तु स्थिति स्पष्ट कर नगर आयुक्त से चर्चा कर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन करने की अपील की है। उन्होंने मार्केट क्षेत्रों में व्यवसायियों को जागरूक करने पर जोर दिया है।
उन्होंने पत्र की प्रति नगर आयुक्त, धनबाद को अतिशीघ्र प्लास्टिक प्रतिबंध को विस्तार से लोगों को जागरूक कर पाॅलिथीन को पूरी तरह से हटाकर पर्यावरण को बचाने की मुहिम को सफल करने में आवश्यक कदम उठाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed