आयुष फाउंडेशन, धनबाद ने आर्ट एंड क्राफ्ट क्लासेस एवं सृजन अकादमी खोला

0
मनीष रंजन की रिपोर्ट
धनबाद की सामाजिक संस्था आयुष फाउंडेशन ने स्टेट बैंक कॉलोनी, स्टील गेट के मकान संख्या 07 में किरण आर्ट एंड क्राफ्ट क्लासेज और सृजन अकादमी का उद्घाटन पूर्व मेयर श्री चन्द्रशेखर अग्रवाल के कर कमलों द्वारा किया। आयुष फाउंडेशन की सचिव श्रीमती अर्पिता अग्रवाल ने कहा कि इस अकादमी में जो बच्चे पैसे के अभाव में सही मार्गदर्शन से वंचित रह जाते हैं उन्हें न्यूनतम शुल्क में ट्यूशन पढ़ाया जायगा और साथ ही साथ कुछ हुनर भी सिखाया जाएगा।
कार्यक्रम की शुरूआत में आयुष फाउंडेशन के संस्थापक जे के अंकल और आयुष को श्रद्धांजलि पूर्व मेयर श्री चन्द्रशेखर अग्रवाल ने दी । पूर्व मेयर ने संस्थान के कार्य की सराहना करते हुए कुछ मार्गदर्शन भी दिये। नये अकादमी में बच्चों और पेरेंट्स के लिए स्पेशल काउंसिलिंग का भी आयोजन किया गया था। आज की काउंसिलर श्रीमती सुजाता रंजन और श्री राजीव रंजन थे। कॉउंसिलिंग सेशन मैं बच्चों और उनके अभिभावकों कई सवाल पूछे जिसमें सबसे अहम मुद्दा बच्चो के लिए ही रहा। बारहंवी क्लास के बाद आगे क्या कोर्स लें और बच्चो को कोरोना के बाद मोबाइल से कैसे दूर करें यह बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा रहा।
आज के विशेष कार्यक्रम में श्रीमती रमा सिन्हा ,श्री मिल्टन पार्थसारथी, सचिव श्रीमती अर्पिता अग्रवाल, उपसचिव कुमार प्रशांत , अध्यक्ष श्रीमती प्रीती चौधरी, कोषाध्यक्ष श्री धीरज गुप्ता, आर्टिस्ट श्री गणेश शर्मा , मीडिया प्रभारी श्रीमती नीतू तिवारी, श्रीमती लोपा मुद्रा , श्रीमती सुधा मिश्रा, श्रीमती साधना सिंह ,श्रीमती गीता दास एवं श्रीमती श्यामली पांडे उपस्थित थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed