धनबाद भुवनेश्वर गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन को फिर से चलाने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिखकर ईमेल

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

देश की कोयला राजधानी कहलाने वाला धनबाद अपनी सर्वगुण और परिपूर्ण क्षमता के बावजूद केंद्र सरकार के द्वारा लगातार उपेक्षित रह रहा है। झारखंड की आर्थिक राजधानी तथा रेलवे को देश में सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला धनबाद शहर में रेलवे मंत्रालय द्वारा भी उपेक्षा की जा रही है। कोरोना काल के समय बंद होने वाली सभी ट्रेनों के चलाने की घोषणा हो चुकी है पर धनबाद से भुवनेश्वर जाने के लिए एकमात्र सीधी ट्रेन धनबाद भुवनेश्वर गरीब रथ एक्सप्रेस को चलाने के बारे में कोई निर्णय नहीं हुआ है। जबकि धनबाद से हजारों स्टूडेंट्स और आईआईटी आइएसएम में कार्यरत प्रोफेसर एवं रिसर्च करने वाले ओडिशा के लोग हैं जिन्हें भुवनेश्वर की सीधी ट्रेन नहीं मिलती है। इस संदर्भ में धनबाद के लोगों ने ट्वीट कर जानकारी दी है पर अब तक इसकी शुरुआत की सोची नहीं गई है।

आज इस संदर्भ में धनबाद के सामाजिक कार्यकर्त्ता और लोकहक मानव सेवा काउंसिल के केंद्रीय उपाध्यक्ष कुमार मधुरेंद्र सिंह ने केन्द्रीय रेल मंत्री को पत्र लिखकर ईमेल किया है जिसमें उन्होंने 12831 धनबाद भुवनेश्वर गरीब रथ को जल्द चालू करने की अपील की है।उन्होंने इस संदर्भ में रेल मंत्री जो कि ओडिशा के ही हैं उन्होंने धनबाद सांसद से वार्ता कर रेल मंत्रालय से जल्द इस संबंध में निर्णय लेकर विचार करने की अपील की है। धनबाद के हजारों स्टूडेंट्स जो भुवनेश्वर एवं ओडिशा के विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों में पढ़ाई करते हैं उन्हें आने वाले त्योहारों पर छुट्टी में सुविधाजनक यात्रा मिल सके। उन्होंने इस संदर्भ में केंद्रीय रेल मंत्री को ट्वीट भी किया है।

उन्होंने पत्र की प्रति केंद्रीय रेल मंत्री के विशेष पदाधिकारी, धनबाद के सांसद, मंडल रेल प्रबंधक, धनबाद मंडल एवं केंद्रीय रेल मंत्रालय के अधिकारियों को भी ईमेल कर जल्द निर्णय लेकर आमजन को सुविधा प्रदान करने को दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed