#Dhanbad Deserves Airport के मुहिम के अंतर्गत केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को बैंक मोड चैंबर ने पांच हजार पोस्ट कार्ड भेजने की शुरुआत की

0
मनीष रंजन की रिपोर्ट

देश की कोयला राजधानी और झारखंड की आर्थिक राजधानी के रूप में जाने जाना वाला शहर धनबाद, अपने लगभग पंद्रह लाख की शहरी आबादी को लेकर अपने विकास के लिए रो रहा है। यह शहर देश के रेलवे को राजस्व देने के मामले में नम्बर एक पर आता है पर अपने लिए एक नई ट्रेन की सौगात भी नहीं ला पाता है।धनबाद में केंद्रीय उपक्रम सिंफर, खान सुरक्षा महानिदेशालय, हिंदुस्तान उर्वरक, बीसीसीएल, इसीएल, आईआईटी आइएसएम, धनबाद मंडल रेल कार्यालय, कोल माइंस प्रोविडेंट फंड कार्यालय, सेल, इंजीनियरिंग एवं मेडिकल कॉलेज के रहने के बावजूद यहां एयरपोर्ट का न होना शर्म की बात जैसी होती है। धनबाद में अस्सी के दशक में वायूदूत सेवा उपलब्ध थी और अभी भी एक हवाई अड्डा बना हुआ है जहां माननीयों के हेलीकॉप्टर उतरा करते हैं। धनबाद में व्यवसायिक संगठनों ने एयरपोर्ट के लिए लगातार आवाज उठाई है और अब देवघर एयरपोर्ट चालू होने के बाद संगठनों ने विभिन्न प्लेटफॉर्म पर अपनी आवाज को और मजबूती से रखना शुरू कर दिया है।

आज इसी सिलसिले में धनबाद जिले के सबसे मुखर रहने वाले बैंक मोड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों ने चैंबर कार्यालय में बैठक कर #Dhanbad Deserves Airport की मुहिम के अंतर्गत नागरिक उड्डयन मंत्री को पांच हजार पोस्ट कार्ड भेजने के सिलसिले की शुरुआत की। साथ ही साथ नागरिक उड्डयन मंत्री के ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट कर जानकारी दी।

आज के इस विशेष कार्यक्रम में बैंक मोड चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्री प्रभात सुरोलिया, सचिव श्री प्रमोद गोयल, पूर्व अध्यक्ष श्री सुरेंद्र अरोड़ा, श्री लोकेश अग्रवाल सहित चैंबर के विभिन्न सदस्यों ने पोस्ट कार्ड पर अपने लिए एयरपोर्ट की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed