आयुष फाउंडेशन ने 75 बच्चों द्वारा 75 महापुरुषों की पेंटिंग 75 मिनट में बनाकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया

0
मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद कोयलांचल में सामाजिक कार्यो में आयुष फाउंडेशन अपने कार्यो से लगातार सुर्खियों में रह रही है। चाहे वह रक्तदान हो, वृद्धाश्रम में रह रहे लोगों के इलाज की बात हो, सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों के बीच कार्यक्रम हो या शहरी क्षेत्रों में बड़े और अनोखे कार्यक्रम हों जिससे समाज को एक नयी सोच मिले ,वैसे कार्यक्रम कर लोगों के बीच अलग पहचान बना रही है।
आज एक ऐसे ही अनूठे कार्यक्रम का आयोजन धनबाद के जगजीवन नगर ,न्यू काॅलनी स्थित हेडगेवार भवन, संघ कार्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके अंतर्गत स्वतंत्रता के 75 वर्ष के उपलक्ष्य पर देश के 75 महापुरुषों के चित्र 75 मिनट में 75 प्रतिभागियों ने अलग अलग पेंटिंग बनाया। प्रतिभागियों में ज्यादातर स्कूली बच्चे शामिल थे।
आयुष फाउंडेशन की सचिव श्रीमती अनिता अग्रवाल ने बताया कि इस तरह के अनूठे टाॅपिक को लेकर लोगों में भारी उत्साह दिखा। बच्चे और बड़ों ने काफी उत्साह दिखाते हुए इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।
कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि पूर्व मेयर श्री चंद्रशेखर अग्रवाल ने आयुष फाउंडेशन के संस्थापक जे के अंकल एवं आयुष को श्रद्धासुमन अर्पित कर की । उसके बाद झंडोत्तोलन कर राष्ट्रगान गा कर की गई। पेंटिंग के बाद सभी प्रतिभागियों को तिरंगा दिया गया एवं सर्टिफिकेट भी दिया गया।

आज के इस विशेष कार्यक्रम में श्रीमती सुजाता रंजन, श्रीमती लोपामुद्रा, श्रीमती नीतू तिवारी, आर्टिस्ट श्री गणेश शर्मा, कोषाध्यक्ष श्री धीरज गुप्ता ,श्रीमती पिंकी रावत , श्रीमती शालिनी गौतम ,श्रीमती श्यामली पांडेय , श्रीमती नीलम तिवारी , श्रीमती नंदा सिंह, श्री बप्पी, श्री शिव शंकर धर एवं श्री नीरू उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed