नौजवान कमिटी ने विधायक राज सिन्हा के साथ जेवीवीएनएल के जीएम को लोड के बढे दर को तर्कसंगत बनाने के लिए ज्ञापन सौंपा

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

आज नौजवान कमिटी, पुराना बाजार के संस्थापक सदस्य एवं पुराना बाज़ार चैंबर के पूर्व अध्यक्ष श्री सोहराब खान के नेतृत्व में धनबाद विधायक श्री राज सिन्हा की मौजूदगी में बिजली कनेक्शन में किलोवाट के भुगतान दर के नए नियम पर पुनर्विचार कर नियम में बदलाव करने की माँग को ले कर बिजली जीएम हरेंद्र कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा। श्री सोहराब खान ने कहा की नियम में जितना किलोवाट बढ़ाया जाएगा विभाग उतने का ही पैसा ले,जब की नए नियम के अंतर्गत यदि किसी का पाँच किलोवाट लोड का कनेक्शन है और एक किलोवाट लोड बढ़वाने पर नए दर से छह किलोवाट का भुगतान करना होगा और अगर पूर्व की निर्धारित किलोवाट की भुगतान रसीद है तो फिर वो जमा रकम को एडजस्ट कर दिया जायेगा। श्री सोहराब खान ने बताया की जिन उपभोक्तओं का पहले के लोड का भुगतान रसीद कहीं गुम हो गया हो तो फिर मौजूदा किलोवाट का पूरा भुगतान उपभोक्तओं को करना होगा जो बिलकुल भी न्यायसंगत नहीं है। विभाग को इस नियम पर पुनर्विचार करके नियम में बदलाव करना चाहिए।

बिजली जीएम श्री हरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि इस विषय पर विभाग के आला अधिकारिओं को अवगत करवाया जायेगा।

धनबाद के विधायक श्री राज सिन्हा ने कहा की व्यवसायीयों एवं उपभाक्ताओं के सहुलियत अनुसार नियम बनाए जाने की आवश्यकता है। व्यवसायियों एवं उपभाक्ताओं पर अतिरिक्त बोझ ना पड़े इनके लिए संबधित मंत्री से मुलाक़ात कर के समस्या के समाधान का प्रयास करूँगा और जरूरत पड़ी तो विधानसभा में इस समस्या को उठाऊँगा।

आज के प्रतिनिधिमंडल में विधायक श्री राज सिन्हा, नौजवान कमिटी के संस्थापक सोहराब खान, इमरान अली, श्री रोहित सरावगी, श्री अजय कांत सिन्हा सहित श्री संतोष कुशवाहा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed