जिला कांग्रेस कार्यालय खुलवाने के लिए जिला कांग्रेस का धरना, सीओ को सौंपा गया ज्ञापन

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

आज दिनांक 07-07-2023 को धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी के निर्देशानुसार अंचल कार्यालय धनबाद में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी के नगर अध्यक्ष के तत्वाधान में बंद पड़े कांग्रेस कार्यालय को खुलवाने के लिए धरना दिया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में धनबाद जिला कांग्रेस कमेटी के आदरणीय अध्यक्ष ने संतोष कुमार सिंह ने धरना देने के उपरांत अंचल अधिकारी प्रशांत लायक को ज्ञापन सौंपा जिसमें जिलाध्यक्ष ने बताया विगत अप्रैल से ही झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी अविनाश पांडे, झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के निर्देशानुसार जिले में धनबाद जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में धनबाद जिला के प्रखंड एवं अंचल कार्यालयों में बंद पड़े कांग्रेस कार्यालय को खुलवाने के लिए प्रशासन धरना प्रदर्शन जारी है और अभी आगे भी जारी रहेगा। कांग्रेस कार्यालय कांग्रेस परिवार का मंदिर है। भाजपा के शासनकाल में साजिश के तहत इसे बंद कर दिया गया था जबकि बगल में मनोरंजन का केंद्र यूनियन क्लब और कई ऐसे भवनों को बंद किया गया था लेकिन उन सब को खोल दिया गया है और हमारे कांग्रेस कार्यालय को खोलने के लिए कई तरह के व्यवधान खड़े किए जा रहे हैं जिसे लेकर कांग्रेस गंभीर है। गांधीवादी तरीके से आंदोलन जारी रहेगा जब तक कांग्रेस कार्यालय को खोलने की कोई पहल नहीं की जाती है।

उपाध्यक्ष राजेश्वर सिंह यादव ने कहा कि गठबंधन सरकार को गंभीरता से लेना चाहिए। हाउसिंग कॉलोनी कांग्रेस कार्यालय छोटा होने के कारण बैठक से लेकर कार्यक्रमों में काफी परेशानी हो रही है।

उपाध्यक्ष नवनीत नीरज ने कहा कि पूर्व के कई कद्दावर कांग्रेस के नेता इस कांग्रेस कार्यालय में आ चुके हैं। महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, डॉ राजेंद्र प्रसाद, स्वर्गीय इंदिरा गांधी , स्व राजीव गांधी, ऑस्कर फर्नांडीस बिंदेश्वरी दुबे, जगन्नाथ मिश्र आदि।

उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह जोगी ने कहा कि पूर्व के कांग्रेसियों ने अपने श्रम एवं खून पसीने से कांग्रेस भवन को बनाया है।

प्रवक्ता सतपाल सिंह ब्रोका ने कहा कि यह हमारी ऐतिहासिक धरोहर है। मजदूरों के लिए यह कार्यालय मील का पत्थर साबित होता था जहां जनहित के मुद्दों पर रणनीति बनाकर आंदोलन का रूख अख्तियार किया जाता था। धरने की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने की।

धरने कार्यक्रम में मुख्य रूप राजेश्वर यादव, योगेंद्र सिंह योगी, नवनीत नीरज सतपाल सिंह ब्रोका, महेंद्र कुमार दुबे, जितेंद्र मोदक, रामजी भगत, जगदीश साव, बंटी दास, देवेन्द्र कुमार, अरविंद कुमार सैनी, कुन्दन मोदक, बबलू पासवान, सुरज वर्मा, परमेश्वर कुमार, सुजीत रजक सहित कई अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *