एसएनएमएमसीएच अस्पताल के पुस्तकालय की जर्जर छत के जिम्मेवार संवेदक एवं अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर उपनिदेशक को पत्र

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद के एसएनएमएमसीएच में आठ साल पहले बने पुस्तकालय के छत की जर्जर अवस्था को लेकर धनबाद के दैनिक हिन्दुस्तान में छपी खबर के बाद धनबाद के सामाजिक कार्यकर्त्ता और लोकहक मानव सेवा काउंसिल के केंद्रीय उपाध्यक्ष कुमार मधुरेंद्र सिंह ने झारखंड सरकार के स्वास्थ्य विभाग के उपनिदेशक, हजारीबाग को पत्र लिखकर एसएनएमएमसीएच प्रबंधन के द्वारा पुस्तकालय के छत की जर्जर अवस्था को नजरअंदाज कर उसे लीपापोती करने के प्रयास किए जाने की ओर ध्यान आकृष्ट करने की कोशिश की है। उन्होने दोषी ठेकेदार और पार्टी पर कार्रवाई करने की अपील की है। छत की ऐसी स्थिति से वहां के छात्रों जो भावी डॉक्टर होंगे उनकी जान को खतरा हो सकता है।उन्होंने उपनिदेशक से संवेदक की लापरवाही एवं स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत वाले दोषी अधिकारियों की संलिप्ता को उजागर कर कार्रवाई करने की मांग की है ताकि भविष्य में अन्य को सबक मिल सके।

उन्होंने पत्र की प्रति स्वास्थ्य मंत्री, झारखंड सरकार सह प्रभारी मंत्री, धनबाद , अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य झारखंड सरकार, उपायुक्त, धनबाद तथा मुख्य निदेशक स्वास्थ्य विभाग, झारखंड सरकार को इस विषय पर संज्ञान लेने के लिए दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *