चैंबर ऑफ कॉमर्स, पुराना बाजार के द्वारा नये सदस्यों को जोड़ने के लिए चैंबर आपके द्वार कार्यक्रम चलाएगी

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

नवगठित चैंबर ऑफ़ कॉमर्स पुराना बाज़ार के विभागीय प्रभारियों एवं नए सदस्यों को जोड़ने हेतू “चैंबर आपके द्वार”अभियान की घोषणा के साथ अपनी पारी को आगे बढ़ाने की शुरुआत हो गई। आज दिनाँक 23-07-2023 (रविवार) को अग्रसेन भवन (पंचायती धर्मशाला) पुराना बाज़ार में नवगठित चैंबर ऑफ़ कॉमर्स पुराना बाज़ार की संचालन समिति की पहली बैठक आहूत हुई।

चैंबर ऑफ़ कॉमर्स पुराना बाज़ार की संचालन समिति की बैठक में आपसी सहमति से जिन विभागों का निर्माण किया जो निम्न प्रकार है :-

निगरानी एवं संविधान निर्माण विभाग

संगठन विभाग

प्रशासनिक विभाग

विधुत विभाग

नगर निगम विभाग

अतिक्रमण विभाग

वित्त एवं कार्यालय विभाग

सामाजिक कार्य विभाग

प्रेस मिडिया विभाग।

इस बैठक में श्री राजेश गुप्ता, श्री महेंद्र अग्रवाल, सोहराब खान,श्री भीखूराम अग्रवाल, श्री प्रदीप नारनोली, श्री प्रदीप अग्रवाल, श्री सुनील तुलस्यान द्वारा संचालन समिति के 42 सदस्यों को उपर्युक्त विभागों में प्रभार की जिम्मेदारी सौंप कर सम्मानित किया गया।

संचलान समिति के सदस्य श्री राजेश गुप्ता ने बताया कि स्वतंत्रा दिवस के बाद चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के बॉयलॉज एवं निमयावली का निर्माण कर लिया जाएगा साथ ही सोसाइटी एक्ट के अंतर्गत पंजिकृत करवाने का काम पूरा कर लिया जाएगा।श्री राजेश गुप्ता ने बताया कि वर्तमान में चैंबर ऑफ़ कॉमर्स की सदस्य संख्या लगभग सात सौ है तथा जल्द ही चैंबर आपके द्वार अभियान के तहत नए सदस्यों को जोड़ा जाएगा।

संचालन समिति के सदस्य सोहराब खान ने बताया कि व्यवसाइयों की समस्या के समाधान हेतू विभिन्न विभाग के प्रभारियों की घोषणा आज कर दी गई है जिसमे अनुभवी युवाओं की टीम व्यवसाईयों की किसी भी समस्या का समाधान पूरी निष्ठा के साथ करेगी। धनबाद जिले में पुराना बाज़ार को एक आदर्श व्यवसाई केंद्र बनाने का प्रयास किया जाएगा। सोहराब खान ने कहा की हमारा मूलमंत्र व्यवसाईओं का सम्मान एवं समस्या का समाधान होगा।

संचालन समिति के सदस्य श्री प्रदीप नारनोली ने कहा की आज की बैठक में ये निर्णय लिया गया की पिछले दिनों फेडरेशन ऑफ़ धनबाद जिला चैंबर की बैठक में पुराने एवं नए संगठन के संबंध में हमारे द्वारा जो सुझाव जिला चैंबर को दिया गया था उसके जवाब हेतू जिला चैंबर को पत्र लिखा जएगा।संचालन समिति के सदस्य पवन सोनी ने बताया की आगामी 15 अगस्त को चैंबर ऑफ़ कॉमर्स पुराना बाज़ार के द्वारा पुराना बाज़ार में स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर झंडोत्तोलन बहुत ही घूमधाम से मनाया जाएगा।

आज की चैंबर ऑफ़ कॉमर्स पुराना बाज़ार संचालन समिति की बैठक में श्री राजेश गुप्ता,सोहराब खान,श्री प्रदीप नारनोली,पवन सोनी,श्री प्रदीप अग्रवाल,विजय सैनी,इमरान अली, श्री राज कुमार गुप्ता, संजय पांडेय, नवनीत रिटोलिया, कुणाल कुमार ,सलाउद्दीन महाजन, इंदरजीत सिंह,अमरजीत सिंह, नितिन अग्रवाल, जय प्रकाश केजरीवाल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *