आंचल फाउंडेशन के संयोजक ने बेटी के जन्मदिन को हरियाली दिवस के रूप में मनाया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

आंचल फाउंडेशन के संयोजक श्री अनिल कुमार जैन और उनके साथियों ने हरियाली के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए विभिन्न विद्यालयों का दौरा किया। सभी विद्यालयों में अपनी बेटी आंचल के जन्म दिवस को हरियाली दिवस के रूप में मनाया। सभी स्कूलों में बच्चों के बीच चॉकलेट वितरण कर अपनी खुशियां बांटी।

इसकी शुरुआत केडीएम कालेज से की गई। वहां की बेटियों ने आंचल फाउंडेशन की इस पहल की सराहना की। सभी बेटियों ने इस बरसात अपने हाथों से दो पौधे लगाने का संकल्प लिया।

उसके बाद आंचल फाउंडेशन की टीम केडीएम विद्यालय पहुंची। वहां की प्रधानाध्यापिका श्रीमती आशा ने आंचल फाउंडेशन की कोशिश की बहुत प्रशंसा की।

आंचल फाउंडेशन के संयोजक ने बताया कि उसके बाद कांड्रा, चासनाला के विद्यालय एवं कॉलेज मे बच्चों से मिलकर टीम सिंदरी स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज गई। वहां के बच्चों को हर घर हरियाली, हर घर खुशहाली कार्यक्रम के बारे में बताया गया।

आंचल फाउंडेशन के संयोजक श्री अनिल जैन ने बताया कि कई मनोहारी श्लोग्न जैसे

जिस परिवार में पेड़ नहीं है वो परिवार अधूरा है।

हम बच्चों ने ठाना है, घर घर पेड़ लगाना है।

हर घर पेड़ लगाना है,धनबाद को हरा बनाना है।

लायंस पब्लिक स्कूल में बच्चों को बताया गया

पहले करेगें हम पेड़ पौधे पर जल दान फिर हम करेगें स्नान और फ़िर करेगें हम सब जलपान, तभी बनेगा देश महान

डी नोबिली स्कूल सिंदरी में भी बच्चों से हरियाली में खुशहाली हैं के बारे मे बच्चों को बताया। इसके अलावे सिंदरी मे तीन और विद्यालय मे जाकर हरियाली के लिए जागरुकता पैदा करने की कोशिश की गई।अंत में मजदूर हाई स्कूल कांड्रा में सभी बच्चों को बताया कि पेड़ और ज्ञान बांटने से बढ़ता है।

आज के इस विशेष अभियान में श्री गणपति महतो, श्री शत्रुघ्न महतो, श्री अंकित केशरी एवं श्री धीरज रवानी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *