पहला कदम के दिव्यांग बच्चों ने जन्माष्टमी मनाई, सरायढेला थाना प्रभारी शामिल होकर हौसलाअफजाई की

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

जगजीवन नगर स्थित दिव्यांग बच्चों के स्कूल पहला कदम में आज 06-09-2023, बुधवार को कृष्ण जन्मोत्सव यानि जन्माष्टमी त्योहार बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। यह जानकारी स्कूल की सचिव श्रीमती अनिता अग्रवाल ने अनंत सोच लाइव न्यूज पोर्टल को दी। उन्होंने बताया कि दिव्यांग बच्चों की खुशियो में शामिल होने के लिए सरायढेला थाना प्रभारी श्री विनय कुमार विशेष रूप से उपस्थित थे। सबसे पहले सरायढेला थाना प्रभारी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की।

पहला कदम स्कूल में दिव्यांग बच्चों के बीच राधा कृष्ण फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता और माखन हांडी तोड़ प्रतियोगिता रखी गई। सभी बच्चे बहुत ही मनमोहक तरीके से तैयार होकर आए थे। हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की और नंद के घर आनंद भयो, यशोमति मैया से बोले नन्द लाला, गोविंदा आला रे आदि गीतों से पहला कदम स्कूल परिसर गूंज उठा।

सरायढेला थाना प्रभारी श्री विनय कुमार ने सभी बच्चों के साथ केक काटा और प्रतियोगिता मे विजयी बच्चों को प्रोत्साहन पुरुस्कार दे कर हौसला बढ़ाया। श्री विनय कुमार ने कहा कि यह बहुत ही अच्छी बात है कि पहला कदम स्कूल हर एक त्योहार इन बच्चों के साथ मनाता है और उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए प्रयासरत है। सभी बच्चो के बीच मिठाई तथा केक का वितरण किया गया। सचिव श्रीमती अनिता अग्रवाल ने कहा कि आज इन दिव्यांग बच्ची को सुंदर राधा कृष्णा के रूप में देख उन्हें लगा कि स्कूल में ही वृंदावन और गोकुल आ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *