मिशन एयरपोर्ट टीम ने एयरपोर्ट को लेकर विधायक श्री मथुरा महतो से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

मिशन एयरपोर्ट, धनबाद में एयरपोर्ट हो को लेकर अपने मिशन को आगे बढ़ाते हुए आज मिशन एयरपोर्ट, धनबाद का प्रतिनिधि मंडल सचेतक, झारखंड सरकार, विधायक श्री मथुरा महतो से मिला और एयरपोर्ट की मांग की तथा उनके द्वारा विधानसभा में उठाई गई एयरपोर्ट की मांग के लिए उनका आभार जताया तथा आगे एयरपोर्ट कार्यक्रम को गति देने हेतू समर्थन मांगा। सचेतक, झारखंड सरकार विधायक मथुरा महतो ने कहा कि मेरा पूरा समर्थन मिशन एयरपोर्ट धनबाद के साथ है। जिस वक्त भी मिशन एयरपोर्ट को मेरी जरूरत होगी। मैं हमेशा उनके साथ खड़ा रहूंगा तथा राज्य सरकार से एवं केंद्र सरकार से भी लिखित रूप में मांग करूंगा। यह धनबाद के लिए अति आवश्यक मांग है जो की पूर्ववर्ती सरकारों को ही कर देना चाहिए था। उन्होने कहा कि मिशन एयरपोर्ट धनबाद जब भी उन्हें कहेगा, वे मिशन एअरपोर्ट धनबाद के साथ रांची, दिल्ली साथ चलने को तैयार हैं। उन्होने फिर से विधान सभा में इस मुद्दे को उठाने का आश्वासन दिया।

मिशन एयरपोर्ट के उपाध्यक्ष सह जिला कांग्रेस प्रवक्ता श्री सतपाल सिंह ब्रोका ने कहा कि धनबाद जिला एयरपोर्ट के सभी मापदंडों को पूरा करता है। आज यह जन जन की आवाज बन चुका है। देश की कोयला राजधानी भारत कोकिंग कोल लिमिटेड का मुख्यालय, सिंफर, कोल माइंस भविष्य निधि का मुख्यालय तथा सिंदरी का खाद कारखाना हर्ल, विश्व स्तरीय आइआइटी-आइएसएम, बीआइटी सिंदरी, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल तथा सैकड़ों बड़े सीबीएसई स्कूल संचालित हैं। यहां के डॉक्टर्स, इंजीनियर टेक्नोक्रेट्स फैकेल्टी तथा हजारों की संख्या में उच्च स्तरीय शिक्षण संस्थान में अध्ययनरत छात्रों को कनेक्टिविटी कम होने के चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कोषाध्यक्ष श्री सोमनाथ पूर्थी ने कहा कि धनबाद जिला 26 से 28 लाख घनी आबादी वाले जिले की जनता को एयरपोर्ट की सुविधा न होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां से प्रतिदिन हजारों की संख्या में रांची, दुर्गापुर, कोलकाता से आना-जाना करते हैं जिसके कारण आने जाने के क्रम में 5 से 6 घंटे का समय व्यर्थ गंवाना पड़ता है।

सचिव श्री अनिल जैन ने कहा कि जैन धर्मावलंबियों का विश्व विख्यात पारसनाथ मन्दिर में सैकड़ों कि संख्या में रोजाना श्रद्धालु कठिनाइयों का सामना कर दर्शन करने के लिए आना-जाना करते हैं। अगर एयरपोर्ट की सुविधा मिली तो हजारों की संख्या में तीर्थ यात्री आयेंगे। यहां रोजगार सृजन होगा, आर्थिक गतिविधि बढ़ेगी। अच्छे डॉक्टर यहां आना नहीं चाहते एयरपोर्ट नहीं होने के कारण।

प्रतिनिधिमंडल में श्री मिलन सिंह ,इमरान मल्लिक, राकेश कुमार आनंद, पूर्व पार्षद छोटू सिंह, रवि केशरी, सुनील सिंह, अशोक चौधरी इत्यादि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *