धनबाद प्रभारी मंत्री ने जनसुनवाई में रानीबांध एवं मोहलबनी पुल की जर्जर हालत को दूर करने का अधिकारियों को दिए निर्देश

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

आज दिनांक 06-10-2023 को अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के निर्देशानुसार राष्ट्रव्यापी जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत वेलफेयर सोसायटी हॉल, हाउसिंग कॉलोनी में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सह धनबाद जिला के प्रभारी मंत्री श्री बन्ना गुप्ता ने लोगों की समस्याओं को सुना एवं निराकरण करने के निर्देश दिए।
उक्त जनसुनवाई मे धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह ब्रोका ने धनबाद की ज्वलंत जन मुद्दों को प्रमुखता से उठाया। उन्होंने कहा कि रानीबांध स्थित आईएसएम के पीछे गेट के समीप जल जमाव की समस्या के कारण कई दिनों से लोगों को तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है, कई गाड़ियां पलट जा रही हैं, लोग चोटिल हो रहे हैं, टू व्हीलर से लेकर पैदल यात्री को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दुर्गा पूजा नजदीक है इसलिए स्थाई रूप से निराकरण गंभीरता पूर्वक कराने के लिए कहा।इस पर मंत्री महोदय ने दूरभाष से नगर आयुक्त को निराकरण करने हेतु आवश्यक निर्देश दिए ।

श्री सतपाल सिंह ब्रोका ने मोहलबनी स्थित बिरसा पुल की खस्ताहाल को शीघ्र दूर करने के लिए एक अन्य आवेदन दिया जिसमें उन्होंने कहा कि यह पुल जो की 1980 के दशक में निर्मित हुआ था उसके बाद उक्त पुल की मरम्मती ना होने के कारण अति जर्जर दयनीय स्थिति में है। प्रतिदिन हजारों की संख्या में छोटी बड़ी गाड़ियों का परिचालन उक्त पुल से होता है। पुल में सैकड़ो गड्डे हो गए हैं जिसके कारण टू व्हीलर, टेंपो में सवार यात्री उक्त पुल में गिर पड़ते हैं। दोनों साइड की रेलिंग भी टूटी हुई है। किसी भी दिन कोई बड़ी अप्रिय घटना घट सकती है। इस पर मंत्री जी ने उपायुक्त महोदय से दूरभाष में बात की और लिखित रूप में मरम्मतीकरण कराने का पत्र भी निर्गत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *