कार्मेल स्कूल की संस्थापिका मदर वेरोनिका के दो सौ वर्ष पर प्रदर्शनी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

कार्मेल स्कूल की संस्थापिका मदर वेरोनिका के 200 वर्ष पूरे होने पर कार्मेल स्कूल,धनबाद परिवार द्वारा मदर वेरोनिका को समर्पित सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पुस्तक मेले का आयोजन व सर्विस लर्निंग पर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में सिस्टर मारिया मृदुला एसी , डीनोबली स्कूल के निदेशक फादर माइकल फर्नांडिस एवं कार्मेल स्कूल की प्राचार्या सिस्टर कीर्ति ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्जवलित कर किया।

कार्मेल स्कूल की टीचर सोनाली सिंह ने बताया कि सर्विस लर्निंग वह होता है जिसमें छात्राएं क्लास में जो पढ़ते हैं उसी को सीख कर समाज में सेवा देने के लिए करते हैं। उसी के तहत विभिन्न क्लास के छात्राओं द्वारा अलग-अलग क्लास रूम में विभिन्न टॉपिक पर प्रदर्शनी लगाया गया है।

क्लास 10 की छात्रा श्रुति चौधरी बताती है कि सर्विस लर्निंग के तहत हम लोगों का विषय प्रदर्शनी में ग्लोबल वार्मिंग एवं सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट है। इस प्रदर्शनी को देखने के लिए सभी अभिभावकों को भी आमंत्रित किया गया है।

पूरे स्कूल में विभिन्न क्लास रूम में अलग-अलग वर्गों द्वारा प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें सर्विस लर्निंग, कला शिक्षा, कार्मेल कम्युनिटी कॉलेज और मदर वेरोनिका, कार्मेल स्कूल की संस्थापिका के जीवन पर आधारित है l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *